कोरिया,@कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ किया अपशब्दों का प्रयोग लेकिन मित्रता क्यों निभा रहे भाजपाई?

Share


-रवि सिंह-
कोरिया,16 मई 2024 (घटती-घटना)। कोरिया जिले के ब्लॉक कांग्रेस कमेटी शिवपुर चरचा के अध्यक्ष एवं पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष अजीत लकड़ा ने राजनैतिक मर्यादा की सीमा को लांघते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया में आपत्तीजनक टिप्पणी किया है, उनके द्वारा पीएम की फोटो डालकर ऐसे शब्दों का प्रयोग किया गया है जो कि स्वीकार्य नही है। हां ब्लॉक अध्यक्ष द्वारा पीएम मोदी के खिलाफ गाली गलौज वाले शब्दों का प्रयोग कर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का यह हथकंडा जरूर हो सकता है, लेकिन सभ्य समाज में इसकी निंदा हो रही है, तो वहीं ब्लॉक अध्यक्ष द्वारा इस प्रकार शब्दों का प्रयोग करने के बाद भी भाजपाई सोए हुए हैं और लगता है वे कांग्रेस नेता से मित्रता निभा रहे हैं।
नही छूटा कॉलरी के मकान से मोह…प्रबंधन पर भी सवालिया निशान…
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी शिवपुर चरचा के अध्यक्ष अजीत लकड़ा पूर्व में एसईसीएल कर्मचारी थे लेकिन उन्होने लगभग 7 वर्ष पूर्व नौकरी से त्यागपत्र दे दिया था और शिवपुर चरचा के अध्यक्ष भी निर्वाचित हुए थे…तब तक वे चरचा में एसईसीएल के मकान में ही निवास कर रहे थे नियमानुसान नौकरी से त्यागपत्र देने के बाद उन्हे कॉलरी का मकान भी छोड़ना था लेकिन उनके द्वारा आज दिनांक तक मकान नही छोड़ा गया है। हलांकि संभावना है कि उनके द्वारा उक्त मकान किसी अन्य के नाम पर आबंटित करा लिया गया हो लेकिन दूसरे के नाम पर भी मकान आबंटित कराकर उसमे रहना अवैध है। लॉक अध्यक्ष के द्वारा एसईसीएल के मकान में बिना पात्रता के रहना कई सवालों को जन्म देता है और इसमें कॉलरी प्रबंधन की भूमिका पर भी सवालिया निशान है।
गुरूद्वारे की फोटो डालकर आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी पिछले दिनों ही गुरूदारा गए हुए थे जहां उन्होने गुरूद्वारे में मत्था टेका एवं लंगर में अपने हाथो से प्रसाद वितरण किया था। प्रधानमंत्री के सोशल मीडिया पेज पर भी उक्त तस्वीरें मौजूद हैं। इन्ही में से एक तस्वीर को अपने सोशल मीडिया में डालकर ब्लॉक अध्यक्ष अजीत लकड़ा ने आपत्तीजन शब्द का प्रयोग किया है। उन्होने पीएम पर कटाक्ष करते हुए लिखा है कि बीड़ी जिगर से जल सकता है लेकिन बिना चूल्हा जलाए दाल कैसे बन सकता है, फोटो के लिए कुछ भी करेगा ‘साला’। ब्लॉक अध्यक्ष द्वारा किये गए उक्त पोस्ट के बाद कांग्रेस समर्थित कुछ कार्यकर्ता भी पीएम के खिलाफ उटपटांग शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं।
क्या मंहत के सामने नंबर बढाने और सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का है उपाय?
अजीत लकड़ा कांग्रेस कमेटी शिवपुर चरचा के ब्लॉक अध्यक्ष हैं एवं पूर्व में एसईसीएल की नौकरी से त्यागपत्र देकर नगरपालिका का अध्यक्ष भी निर्वाचित हो चुके हैं। उन्हे महंत समर्थक नेता माना जाता है,इस वजह से गत विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अंबिका सिंहदेव का विरोधी होने के बाद भी उन्हे डॉ. चरणदास महंत का साथ मिलने के कारण कार्यवाही नही हुई थी अन्यथा अंबिका सिंहदेव ने उन्हे भी हटाने के लिए पत्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी को दिया था जैसा कि सूत्रो का कहना है। अब हलाकि लोकसभा का चुनाव इस सीट पर संपन्न हो चुका है,लेकिन इस प्रकार की बयानबाजी से ऐसा लगता है जैसे ब्लॉक अध्यक्ष द्वारा डॉ. महंत के सामने अपना नंबर बढाने और सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए एक संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति के खिलाफ इस प्रकार के शब्दों का प्रयोग किया गया है जो कि अशोभनीय है एवं उनकी गंदी मानसिकता का परिचायक है।
मित्रता निभा रहे भाजपाई
कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष द्वारा सोशल मीडिया में पीएम के खिलाफ इस तरह के अमर्यादित शब्दों का प्रयोग किया गया है जो कि सभ्य समाज कतई स्वीकार नही करता। और ऐसे घटिया हरकत करने वाले नेताओं की निंदा भी समाज करता ही है। लेकिन यह भी चिंतनीय विषय है कि स्थानीय भाजपाई ब्लॉक अध्यक्ष के खिलाफ कुछ बोलने को तैयार नही है, ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे वे ब्लॉक अध्यक्ष से मित्रता निभा रहे हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply