अंबिकापुर@बिहार का घरेलू विवाद पहुंचा अंबिकापुर,पेट्रोल पंप पर 5 युवकों पर चाकू से हमला,तीन आरोपी गिरफ्तार

Share


अंबिकापुर,14 मई 2024 (घटती-घटना)।रामानुजगंज मार्ग पर तकिया मोड़ के पास स्थित रवि पेट्रोल पंप पर रविवार की देर रात घरेलू विवाद पर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर चाकू, हथौड़े व लाठी डंडों से जमकर हमला कर दिया। घटना में पांच युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गए। चाकू लगने से एक युवक की अंतड़ी बाहर आ गई है। सभी घायलों का इलाज शहर के मिशन अस्पताल में चल रहा है। मामले में पुलिस ने तीन आरोपी को गिरफ्तार किय है।
बिहार के एक ही परिवार के 5 युवक नीरज शर्मा,विकास शर्मा,सोनू शर्मा,विशाल शर्मा और संटू शर्मा सभी भाई हैं और अंबिकापुर के केदारपुर में किराए के मकान में रहकर फर्नीचर बनाने का काम करते हैं। बताया जा रहा है कि रविवार को संटू शर्मा को शहर के संजय पार्क के पास रहने वाले 3 सगे भाई संतोष शर्मा,अरविंद शर्मा, प्रवीण शर्मा व मनीष शर्मा ने गांधीनगर थाना क्षेत्र में बुलाया और उसके साथ जमकर मारपीट की थी। मारपीट के बाद उन्होंने संटू से कहा था कि थाने में रिपोर्ट मत दर्ज कराना। इधर संटू ने थाने रिपोर्ट दर्ज करा दी थी। इसी बीच जब आरोपियों को यह सूचना मिली कि उनके खिलाफ गांधीनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है तो सोमवार की रात उन्होंने किसी दूसरे से फोन कराकर फर्नीचर का काम दिलाने के नाम पर रामानुजगंज मार्ग पर तकिया मोड़ के पास स्थित रवि फ्यूल्स पर मिलने बुलाया था। काम की बात सुनकर संटू शर्मा अपने परिवार के अन्य सदस्यों नीरज, विकास, सोनू और विशाल के साथ रात 11.15 बजे पेट्रोल पंप के पास पहुंचा। इस दौरान यहां पहले से खड़े संतोष शर्मा, अरविंद शर्मा, प्रवीण शर्मा, किशन तिवारी, मनीष शर्मा, अनिल शर्मा व विक्की शर्मा समेत करीब 1 दर्जन युवकों ने उनपर लाठी-डंडे, चाकू व हथौड़े से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। मारपीट से बचने एक युवक पेट्रोल पंप के मैनेजर के केबिन में घुस गया,लेकिन पीछे से पहुंचे बदमाशों ने वहां उसके ऊपर चाकू व हथौड़े से लगातार प्रहार कर दिया। इससे उसका सिर फटने के अलावा पेट की अंतडिय़ां भी बाहर निकल गईं। मारपीट के बाद सभी आरोपी बाइक पर बैठकर फरार हो गए। इधर पेट्रोल पंप के कर्मचारियों की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और पांचों घायलों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन परिजन उन्हें शहर के निजी अस्पताल में उपचार हेतु ले गए हैं। मामले में पुलिस ने आरोपी संतोष शर्मा पिता नरेश शर्मा व उसके दो भाई अरविंद शर्मा व प्रवीण शर्मा, मनीष शर्मा पिता महेंद्र शर्मा, किशन तिवारी समेत करीब 1 दर्जन युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया है। पुलिस ने मामले में आरोपी संतोष शर्मा (26),अरविन्द शर्मा उम्र (20),पप्पू शर्मा उम्र (22) को गिरफ्तार किया है। ये सभी आरोपी ग्राम बसडीहा गोपाल कुटुम्बा जिला औरंगाबाद बिहार के रहने वाले हैं और अंबिकापुर संतय पार्क के पास रहकर फर्निचर बनाने का काम करते हैं। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 294, 506, 323, 307 एवं 25-27 आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है। वहीं घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस ने आरोपियों के कजे से घटना में हथोड़ा और चाकू बरामद किया है।
गांव से ही चल रहा था विवाद
बताया जा रहा है कि दोनों पक्ष के लोग बिहार में एक ही गांव के रहने वाले हैं। वहां भी दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो चुकी है तथा थाने में एफआईआर भी दर्ज है। संभवतः उक्त पुराने विवाद को लेकर ही मारपीट की वारदात को फिर से अंजाम दिया गया। संटू शर्मा के साथ आरोपियों ने रविवार को मारपीट की घटना को अंजाम दिया था। संटू शर्मा द्वारा मामले की रिपोर्ट गांधीनगर थाना में दर्ज कराई गई थी। पीडि़त की रिपोर्ट पर अगर पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई की जाती तो आरोपियों द्वारा सोमवार की रात को घटना को अंजाम नहीं दिया जाता। पुलिस की निष्कि्रयता के कारण आरोपियों ने खुलेआम पेट्रोप पंप में चाकू, हथैड़े व लाठी डंडों से हमला किया है। पुलिस अगर त्वरित कार्रवाई करती तो इतनी बड़ी घटना नहीं होती।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply