Breaking News

प्रतापपुर @निकिता वर्मा ने हाई स्कूल परीक्षा में बढ़ाया प्रतापपुर का मान

Share


96.3 प्रतिशत के साथ सूरजपुर जिले में पहला स्थान हासिल किया…

प्रतापपुर 11 मई 2024 (घटती-घटना) । छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के द्वारा 10 वीं एवं 12वीं के 2024 का परीक्षा परिणाम गुरुवार को जारी किया गया जिसमें प्रतापपुर विकासखंड के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय (टी) की कक्षा 10 वीं की होनहार छात्रा निकिता वर्मा ने सूरजपुर जिले में पहला स्थान हासिल किया है।
इस उपलब्धि के लिए कलेक्टर सूरजपुर रोहित व्यास ने छात्रा को अपने हांथो से प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो देकर सम्मानित किया। यह सम्मान उनके पिता ने ग्रहण किया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी, जिला परियोजना अधिकारी सहित शिक्षा विभाग के कई अधिकारी उपस्थित थे।
बता दें कि निकिता वर्मा शिक्षक पिता सुनील कुमार गुप्ता और नीतू वर्मा की सुपुत्री हैं। निकिता वर्मा बचपन से ही होनहार छात्रा रही है। वह हमेशा अपने माता पिता एवं गुरु के मार्गदर्शन पर चलती है। अपने पढ़ाई और जीवन के हर कठिन परिस्थिति में भी उसमें हौसले और जुनून का परिचय दिया है। उसने निरंतर मेहनत और लगन के बलबूते ही आज शानदार सफलता प्राप्त की है।
निकिता ने यह साबित किया है कि अगर आदर्श और मेहनती शिक्षक, विद्यालय का सकारात्मक वातावरण और छात्र की लगन हो तो सरकारी स्कूल के छात्र भी बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।
सफलता से हर्षित विद्यालय के प्राचार्य भरत नाग ने निकिता वर्मा को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।
निकिता ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने विद्यालय के प्राचार्य,सभी शिक्षक, अपने साथीगण और माता पिता को दिया है। इस सफलता से उनके माता पिता, विद्यालय परिवार ने खुशी जाहिर करते हुए आगे भी सफल जीवन की कामना की है।


Share

Check Also

बलरामपुर@पीएम जनमन के तहत लाभान्वित हो रहे है΄ पीवीटीजी जनजातिय समुदायबुनियादी सुविधाए΄ पहु΄च रही घर-घर तक

Share बलरामपुर,11 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। प्रधानम΄त्री जनमन योजना के अ΄तर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के …

Leave a Reply