बालोद,@पति ने करवाई पत्नी की हत्या

Share


बीमा की राशि हड़पने दोस्त को दी डेढ़ढ़ लाख की सुपारी…

बालोद,06 मई 2024 (ए)। बीमा की राशि हड़पने पत्नी के हत्या की सुपारी देने वाले पति को बालोद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पहले भी हत्या के केस में जेल जा चुका है। जेल से छुटने के बाद दूसरी शादी की और जब पत्नी से विवाद बढ़ने लगा तो उसकी हत्या करवा दी। मामले में पुलिस ने आरोपी पति और उसके साथी को पकड़ा है।
जानकारी के मुताबिक, 4 मई को सनौद गुरूर मुख्य मार्ग पर ग्राम तितुरगहन स्थित सड़क पर बोरे में बंद एक लाश पुलिस को मिली थी। मृतक महिला की पहचान भेश्वरी साहू उर्फ छोटी साहू पति खिलावन साहू ग्राम रमतरा के रूप में की गई। पुलिस ने संदेह के आधार पर मृतिका के पति को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की। आरोपी ज्यादा देर पुलिस को गुमराह नहीं कर सका और पत्नी की हत्या करवाने की बात कबूल की। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि 2001 में उसने अपनी फुफु दीदी
का कत्ल किया था। जेल में रहने के दौरान उसकी पहचान हत्या के केस मे सजा काट रहे रामपुर निवासी डीसूराम साहू से हुई। दोनों 2009 में जेल से बाहर आये। इसके बाद आरोपी खिलावन साहू शादी-शुदा होने के बाद भी दूसरी शादी 2012 में पड़ोस की रहने वाली छोटी साहू से कर ली। शादी के कुछ दिनों तक सब ठीक ठाक चल रहा था। इसके बाद पति पत्नी का आये दिन विवाद होने लगा।
विवाद की वजह से हत्या
रोज रोज के विवाद से खिलावन साहू परेशान था। बीच बीच में उसकी मुलाकत डीसूराम साहू से होती रहती थी। एक दिन खिलावन ने डीसूराम से मिलकर अपनी पत्नी के साथ हो रहे विवाद की जानकारी दी। खिलावन ने
कहा कि वो अपनी पत्नी से छुटकारा पाना चाहता है। बातचीत में उसने बताया कि उसकी पत्नी का तीन लाख का बीमा भी है। अगर डीसूराम उसकी पत्नी को मार देता है तो वो बीमा में मिले रकम का आधा आधा बांट लेंगे। लालच में आकर डीसूराम ने हत्या करने की योजना बनाई। प्लानिंग के तहत ही 4 मई को डीसूराम ने छोटी साहू को फोन कर धमतरी बुलाया। यहां से अपनी टीव्हीएस एक्सल में बैठाकर अपने गांव रामपुर ले गया। जिसके बाद अपने खेत में छोटी साहू को शराब पिलाई और नशा होने पर उसके उपर पत्थर पटकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने मृतिका के पति खिलावन को फोन कर जानकारी दी। इधर खिलावन ने भी बोरे में शव को भरकर अपने गांव की तरफ लाने को कहा। आरोपी शव को मोटरसाईकिल में बांधकर निकला ही था कि तितुरगहन के पास लोगों की भीड़ दिखी। पकड़े जाने के डर से आरोपी ने शव को सड़क पर ही फेंक कर अपने गांव रामपुर आ गया।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply