एमसीबी/केल्हारी@भू-माफिया का दबदबा बरकार,अवैध मकान निर्माण कर अनावेदक ने स्थगन आदेश का किया उल्लंघन

Share

शिकायत हुई कलेक्टर से…क्या होगी कार्यवाही?

रवि सिंह –
एमसीबी/केल्हारी,30 अप्रैल 2024 (घटती-घटना)। शिकायतकर्ता ने दिया एमसीबी केल्हारी तहसील क्षेत्र में शासकीय भूमि पर अवैध अतिक्रमण की शिकायत संबंधित अधिकारी को दिया जा चुका है, कार्यवाही नहीं होने पर संबंधित अधिकारी की कार्यशैली पर उठ रहे हैं सवाल… क्योंकि ऐसा इसलिए कहना पड़ रहे हैं क्यों की स्थानीय अधिकारी नहीं ले रहे हैं संज्ञान, आवदेक ने कलेक्टर एमसीबी कार्यालय में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग।
शिकायतकर्ता शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करना अब केल्हारी तहसील अन्तर्गत ग्रामों में आम बात हो गई है,पूरा मामला केल्हारी तहसील अन्तर्गत ग्राम केल्हारी का है जहां मो. आसिफ के द्वारा स्टे आर्डर का उल्लघंन करने पर कलेक्टर से कार्यवाही की मांग की गई है।आपको बता दें ग्राम केल्हारी स्थित खसरा नंबर 246 जोकि शासकीय स्टेट भण्डार मद की जमीन है ओर मो. आसिफ ने अवैध अतिक्रमण कर शासकीय भूमि पर मकान निर्माण कार्य करवाया रहा है। जहां तहसीलदार केल्हारी के स्टे? आर्डर के बाद भी नियम कानून की धज्जियां उड़ाते हुए मकान निर्माण कार्य हो रहा है। शिकायतकर्ता ने आवेदन में बताया कि केल्हारी तहसीलदार ने दिनांक 09.04.2024 को स्थगन आदेश पारित कर मकान निर्माण कार्य बंद करवा दिया था लेकिन मो. आसिफ के द्वारा स्थगन आदेश का उल्लघंन कर लगातार मकान निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। जिस पर शिकायतकर्ता ने एमसीबी कलेक्टर कार्यालय में आवेदन देकर अवैध अतिक्रमण मुक्त करवाने एवं मकान निर्माण कार्य बंद करवा कर कार्यवाही की मांग की है।
जिम्मेदार अफसर बने गैरजिम्मेदार?
शिकायतकर्ता ने आवेदन में बताया कि स्टे आर्डर उल्लघंन की जानकारी उन्होंने राजस्व निरीक्षक केल्हारी एवं थाना प्रभारी केल्हारी से फोन के माध्यम से अवगत कराया था। इसके वावजूद जिम्मेदार अधिकारियों ने कोई कार्यवाही नहीं की। अब सवाल यह उठता है कि स्टे आर्डर उल्लघंन ना हो इसकी जिम्मेदारी जिन संबंधित अधिकारियों की होती है वें ही गैरजिम्मेदार दिखाई दे रहे हैं। जानकारी देने के बाद भी वे मौके पर नहीं जाते है ना ही कोई कार्यवाही करते हैं। कार्यवाही नहीं होने पर शिकायतकर्ता ने अब कलेक्टर एमसीबी में आवेदन पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply