Breaking News

रायपुर@फोर्स के साथ मुठभेड़ में 10 नक्सली मारे गए

Share


रायपुर,30 अप्रैल 2024 (ए)।
फोर्स ने घेरा डाला, मुठभेड़ में 10 माओवादी मारे गए, 9 के शव मिले। अबूझमाड़ में छोटेबेटिया के जंगल में मुठभेड़ के बाद 29 माओवादियों के मारे जाने के दस दिन के भीतर फोर्स ने मंगलवार को सुबह 6 बजे इसी इलाके के टेकमेटा और काकूर गांवों के बीच हुई मुठभेड़ में 10 माओवादियों को मार गिराया है। इनमें से 9 के शव मिल गए हैं।
मारे गए माओवादियों की संख्या 15 से ऊपर होने की सूचनाएं भी आ रही हैं। 6 पुरुष और 3 महिला माओवादियों के शव मिलने की खबर आ गई है और सभी वर्दीधारी हैं। इनमें एक कमांडर लेवल का माओवादी भी है, जिसकी पहचान कल शव लाने के बाद की जाएगी।
काफी हथियार मिले हैं, जिनमें एक एके-47 भी है, जो माओवादी कमांडरों के पास रहती है। बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने मुठभेड़ में अब तक 7 माओवादियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि मुठभेड़ और सर्चिंग, दोनों चल रही हैं।
मुठभेड़ नारायणपुर जिले में हुई है। शव लेकर फोर्स के बुधवार को सुबह नारायणपुर पहुंचने की संभावना है, जहां पोस्टमार्टम और शिनाख्ती वगैरह की जाएगी। दरअसल फोर्स को 2 दिन पहले सूचना मिली थी कि सोनपुरी से 42 किमी दूर काकूर के जंगल में एक पहाड़ पर माओवादियों ने काफी अरसे से कैंप बना रखा है और आते-जाते रहते हैं।इस आधार पर बस्तर डीआरजी और छत्तीसगढ़ की एसटीएफ को वहां भेजा गया था। लेकिन जब यह सूचना आई कि पहाड़ पर बड़ी संख्या में माओवादी हैं, तब भारी फोर्स भेजी गई। खबर है कि 700 से ज्यादा डीआरजी और एसटीएफ जवान पहाड़ और आसपास के जंगलों में घेरा डाल रखा है। मंगलवार को सूर्योदय होने तक फोर्स ने नक्सलियों को लोकेट कर लिया।जवान जैसे ही माओवादियों के करीब पहुंचे, उधर से गोलियां चलने लगीं। पहले ही तैयार फोर्स ने इसके बाद ताबड़तोड़ फायरिंग की। फोर्स की फायरिंग से माओवादी भाग निकले। फोर्स पीछे लगी हुई है तथा बीच-बीच में फायरिंग की खबरें आ रही हैं।
इधर, जहां मुठभेड़ हुई थी, वहां सर्चिंग में 9 माओवादियों के शव मिल गए हैं। पहाड़ के माओवादी कैंप और नीचे कुछ और नक्सलियों के होने की सूचना है। मुठभेड़ के दौरान ही यह सूचना भी पहुंची है कि लगभग 15 माओवादियों को मारा जा चुका है। सर्चिंग में शव मिल रहे हैं।


Share

Check Also

बलरामपुर@पीएम जनमन के तहत लाभान्वित हो रहे है΄ पीवीटीजी जनजातिय समुदायबुनियादी सुविधाए΄ पहु΄च रही घर-घर तक

Share बलरामपुर,11 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। प्रधानम΄त्री जनमन योजना के अ΄तर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के …

Leave a Reply