Breaking News

नई दिल्ली@एनडीए ने हज यात्रा के लिए 1 लाख रुपए देने का किया वादा

Share


नई दिल्ली,28 अप्रैल 2024 (ए)।
बीजेपी की सहयोगी टीडीपी (तेलुगु देशम पार्टी) के सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को वादा किया है कि जैसे ही आंध्र प्रदेश में एनडीए की सरकार बनी, मक्का जाने वाले हज यात्रियों को 1 लाख रुपए की वित्तीय सहायता दी जाएगी।
आंध्र प्रदेश में बीजेपी की अगुवाई वाले गठबंधन में टीडीपी और जनसेना भी शामिल हैं। राज्य विधानसभा में नेता विपक्ष नायडू ने नेल्लोर में मुस्लिम समुदाय के साथ बातचीत के दौरान यह वादा किया है।
हज यात्रा के लिए 1 लाख देने का टीडीपी ने किया वादा नायडू ने कहा, राज्य में एनडीए सरकार के सत्ता में आते ही, हज यात्रा के लिए मक्का जाने वाले प्रत्येक मुसलमानों को 1 लाख रुपए की वित्तीय सहायता दी जाएगी।
मुस्लिम वोट पाने के लिए नायडू ने लगाया जोर टीडीपी मुखिया ने यह याद दिलाने की कोशिश की कि पूर्ववर्ती आंध्र प्रदेश में उनकी सरकार ने मुसलमानों के एक त्योहार रोटियां की ईद को राज्य त्योहार का दर्जा दिया था। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की नीतियों की वजह से हैदराबाद के मुसलमान दूसरी जगहों के मुसलमानों से कहीं आगे थे और इसके लिए उनकी पार्टी को सराहते थे। मुसलमानों के लिए किए अपने पुराने काम गिनवा रहे हैं चंद्रबाबू नायडू नायडू ने यह भी कहा कि टीडीपी पहले भी एनडीए का हिस्सा रही है, लेकिन कभी भी मुसलमानों के साथ कोई अन्याय नहीं होने दिया है। उन्होंने कहा कि टीडीपी ने हैदराबाद में ऊर्दू यूनिवर्सिटी स्थापित की थी और हज हाउस भी बनवाया था। जबकि, उन्होंने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के प्रमुख और मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी पर आरोप लगाया कि उन्होंने पिछले पांच वर्षों में एक भी मस्जिद बनवाने की कोशिश नहीं की। उन्होंने यह भी कहा कि वाईएसआरसीपी सरकार ने केंद्र सरकार के एनआरसी और अन्य कदमों का बिना शर्त समर्थन किया है। नायडू ने मुस्लिम समुदाय का बखान करते हुए कहा कि वे विश्वास, साहस और कड़ी मेहनत में भरोसा रखने के लिए जाने जाते हैं। इसी साल फिर से एनडीए का हिस्सा बनी है टीडीपी टीडीपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ लिया था। तब वे बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों का मोर्चा बनाने के लिए पूरे देश में घूमे थे। लेकिन, इस बार आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव से ठीक पहले वापस उसी के साथ आ चुके हैं और एनडीए का हिस्सा बन चुके हैं।
आंध्र प्रदेश में 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए 13 मई को एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे और मतगणना 4 जून को की जाएगी


Share

Check Also

शिमला@ संजौली में मस्जिद को लेकर हालात बेकाबू

Share @ प्रदर्शनकारियों ने तोड़ा सुरक्षा घेरा शिमला,11 सितंबर 2024 (ए)। हिमाचल प्रदेश की राजधानी …

Leave a Reply