अंबिकापुर@पीजी कॉलेज ग्राउण्ड सभा स्थल सजकर तैयार सबको है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का इंतजार

Share

  • संवाददाता –
    अंबिकापुर,23 अपै्रल 2024 (घटती-घटना)।्पी
    जी कॉलेज ग्राउण्ड सभा स्थल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए सजकर तैयार है। अब आज सुबह सबको देश के प्रधानमंत्री के आने का इंतजार है। विदित है कि की अपनी तीसरी सभा को अंबिकापुर में संबोधित करने देश के प्रधान सेवक नरेन्द्र मोदी आ रहे हैं। इससे पहले 2014 में बीजेपी व एनडीए के उम्मीदवार के रूप में तथा 2018 में विधानसभा चुनाव के दौरान पी जी ग्राउण्ड पर आयोजित जन सभा में नरेन्द्र मोदी चुनाव प्रचार करने आए थे। कल मोदी जी की सभा में मंच पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव सिंह, मंत्री रामविचार नेताम, श्याम बिहारी जायसवाल, श्रीमती लक्ष्मी राजवाडे सहित संभाग के सभी विधायकगण उपस्थित रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अंबिकापुर स्थित पीजी कॉलेज ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इस सभा के जरिए प्रधानमंत्री सरगुजा, कोरबा, रायगढ़ लोकसभा के मतदाताओं को साधने का प्रयास करेंगे। भाजपा संगठन का दावा है कि चुनावी सभा में एक लाख से अधिक लोगों की भीड़ जुटेगी। सरगुजा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महराज चुनावी मैदान में
    हैं। इनके साथ इस चुनाव में सरगुजा से दो कैबिनेट मंत्री व 6 विधायकों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। कार्यक्रम की पूरी तैयारी भाजपा संगठन द्वारा कर ली गई है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए 10 आईपीएस सहित 15 सौ से अधिक पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। एसपीजी के अधिकारियों की निगरानी में चार लेयर की सुरक्षा व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री रायपुर से हेलीकॉप्टर से 10.35 बजे अंबिकाुपर गांधी स्टेडियम पहुंचेंगे। यहां से वह पीजी कॉलेज कार्यक्रम स्थल जाएंगे और 10.45 बजे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।
    मेडिकल टीम भी गठित
    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आगमन बुधवार को अंबिकापुर में होना है। यहां चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के दौरान आपात स्थिति से निपटने के लिए मेडिकल टीम की भी ड्यूटी लगाई गई है। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्वास्थ्य एवं चिकित्सा व्यवस्था अंतर्गत छह दलों की ड्यूटी लगाई गई है। इनमें 13 चिकित्सक 32 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। यह दल मख्य एंबुलेंस चिकित्सालय के विशेष कक्ष के अलावा, मां महामाया एयरपोर्ट दरिमा, अंबिकापुर के अलावा हेलीपैड स्थल स्टेडियम ग्राउंड, आमसभा के प्रथम छोर पर, आमसभा के द्वितीय छोर पर मौजूद रहेंगे। मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ. रमणेश मूर्ति ने बताया कि हेलीपैड स्टेडियम ग्राउंड में एक एएलएस दल की उपस्थित रहेगी, इसमें भेषज विभाग, निश्चेतना विभाग, सर्जरी विभाग, अस्थि रोग विभाग के चिकित्सकों के अलावा लैब टेक्निशियन, स्टाफ नर्स, ईसीजी, वेन्टीलेटर टेक्निशियन सहित अन्य स्टाफ ए बुलेंस के साथ मौजूद रहेंगे। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में फिनिटव सेंटर बनाया गया है, यहां मेडिकल व सर्जिकल आइसीयू के दो-दो बेड, एक मेजर ओटी को आवश्यक उपकरणों के साथ रिजर्व रखा गया है। कंटीजेन्सी व्यवस्था के तहत ज्यादा जरूरत पडऩे की स्थिति में होलीक्रास अस्पताल के ओटी, आइसीयू को रिजर्व रखा गया है। मंगलवार को प्रधानमंत्री के विशेष सुरक्षा के लिए पहुंची एसपीजी की टीम ने अस्पताल के ओटी, आइसीयू कक्ष के कोने-कोने का जायजा लिया। यह टीम प्रधानमंत्री के शहर आगमन के पूर्व से टेकऑप करने के एक घंटे बाद तक अपनी उपस्थिति टेकऑप स्थल पर ही सुनिश्चित करेंगे, इसके बाद ही इनकी वापसी होगी।

Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply