रायपुर@जिनकी पहचान नहीं,उन शवों को मरच्यूरी में शिफ्ट किया गया

Share


रायपुर,19 अप्रैल 2024 (ए)।
जनकी पहचान नहीं उन शवों को मरच्यूरी में शिफ्ट किया गया है। कांकेर के छोटे बेठिया इलाके में तीन दिन पहले मुठभेड़ के दौरान मारे गए 29 नक्सलियों की शिनाख्ती के लिए पुलिस लगातार प्रयास में जुटी हुई है। इसी बीच 14 नक्सलियों की शिनाख्ती होने की खबर है। जिनकी पहचान नहीं हुई है उन शवों को मरच्यूरी में शिफ्ट किया गया है।
बताया जा रहा है नक्सलियों की पहचान होने के बाद उनके शवों को अंतिम संस्कार के लिए पुलिस ने परिजनों के हवाले कर दिया। बचे हुए शवों की शिनाख्ती बाकी है लिहाजा उनके शवों को कांकेर स्थित मरच्यूरी में रखा गया है।
जानकारी के मुताबिक कांकेर पुलिस मुठभेड़ की घटना की जांच में जुटी है। इसी बीच उच्चस्तरीय जांच आदेश होने के बाद शवों की शिनाख्ती के लिए परिजनों से संपर्क साधा गया है। कांकेर एएसपी मनीषा ठाकुर ने चर्चा के दौरान बताया कि सभी 29 नक्सलियों के शव बरामद होने के बाद एक-एक की शिनाख्ती के लिए परिजनों और संबंधित गांव के लोगों से संपर्क साधा गया है।
परिचितों के सामने आने के बाद शवों का पंचानामा तैयार कर उनका पोस्टमार्टम किया गया जा रहा है। इसी बीच 14 नक्सलियों के शवों की शिनाख्ती करने में सफलता मिली है। ग्रामीणों और उनके परिजनों के बारे में पता लगने के बाद शवों को अंतिम संस्कार के लिए रवाना किया गया है। मरच्यूरी में बचे हुए शवों की शिनाख्ती के लिए ग्रामीणों व परिजनों से संपर्क की कोशिश चल रही है।


कांकेर के छोटे बेठिया के जंगल में मारे गए नक्सलियों के नाम जारी किए गए हैं। माओवादी संगठन की ओर से प्रवक्ता रामको की ओर से जारी सूची में 29 में से 27 नक्सलियों के नाम शामिल हैं। माओवादियों का आरोप है मुठभेड़ के बाद प्रचार किए जा रहे नाम सही नहीं है, जिसके चलते बहुत लोगों पशोपेश में हैं।


पुलिस विभाग के मुताबिक डीआरजी और एसटीएफ की मदद से छोटे बेठिया के माड़ इलाके में बुधवार से सर्चिंग अभियान की शुरूआत की थी। मारे गए नक्सलियों के शव बरामद होने और घटनास्थल से हथियार बरामद होने के बाद फोर्स ने वापसी कर ली है। अफसरों के मुताबिक मारे गए सभी नक्सली यूनिफार्म पहने हुए थे। ऐसे में किसी भी ग्रामीण के हताहत होने की खबरें बिल्कुल निराधार है। मारे गए सभी लोग नक्सली संगठन से ही जुड़े थे।


शंकर कामरेड डीवीसी
निवासी
जिला वारंगल
बदरू, करिगुंडम
अनिता, पूर्व बस्तर खोन्डोम
विनोद, मानपुर
रीता, मानपुर
रमेश ओयम,भैरमगढ़
बचनु, गंगालूर
सुरेखा, गढ़चिरौली महाराष्ट्र
कविता, नेण्डूर
रजिता, आदिलाबाद
भूमे, दक्षिण बस्तर अपेल
गाँव
कार्तिक, पश्चिम बस्तर मरूम
गाँव
रोशन, दरभा डिविजऩ
देवाल, गंगालूर पिडçय़ा
दिनू गुड्डू, दुरदा
अन्वेश, दक्षिण बस्तर उकूड़
जनिला उर्फ¸ मोदी कोवादी,
बस्तर कोरेन्जेड़
संजिला मडक़म, बस्तर
करका
गीता ,ताकिलोड इंद्रावती
राजू कुरसाम, परकेली
शर्मिला, इंद्रावती बटवेड़ा
सुनिला, इंद्रावती रेकावाई
शंतिला, उत्तर बस्तर
कुम्डीगुड़ा
पिन्टो, गटूम
वजनात, उत्तर बस्तर वटेकल
शीला, इंद्रावती ऊतला
जैनी, उत्तर बस्तर वटेकल


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply