रायपुर@प्रदेशभर में एसीबी और ईओडब्ल्यू का छापा… शराब कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश

Share

बिहार से आबकारी विभाग के अधिकारी एपी त्रिपाठी गिरफ्तार
गुरुवार को एसीबी और ईओडब्ल्यू की टीम ने छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई की है…

रायपुर,11 अप्रैल 2024 (ए)। . छत्तीसगढ़ में एसीबी और ईओडब्ल्यू की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। अधिकारियों ने कई शराब कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश दी है. रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग में कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, कुछ लोक सेवकों के ठिकानों पर भी कार्रवाई की जा रही है।भिलाई में भी एसीबी और ईओडब्ल्यू की टीम ने दबिश दी है। अधिकारियों ने शराब कारोबारियों के यहां दबिश दी है। बताया जा रहा है कि करीब 2 दर्जन अधिकारी छापे की कार्रवाई में शामिल हैं। खुर्सीपार और नेहरू नगर इलाके में यह छापामारी कार्रवाई की जा रही है। माना जा रहा है कि शराब घोटाला मामले की जांच से जुड़ी यह कार्रवाई हो सकती है।
पूर्व विशेष सचिव गिरफ्तार
एसीबी और ईओडब्ल्यू ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। आबकारी विभाग के अधिकारी एपी त्रिपाठी को बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया है. एपी त्रिपाठी पूर्व विशेष सचिव हैं। 2200 करोड़ के शराब घोटाले मामले में एसीबी और ईओडब्ल्यू की टीम ने गुरुवार को प्रदेश भर के कई ठिकानों में दबिश दी है। 12 से अधिक अधिकारियों की टीम इस छापेमारी कार्रवाई में लगी हुई है। भिलाई. दुर्ग, बिलासपुर और रायपुर में शराब कारोबारियों के ठिकानों पर छापा जारी है। दो आरोपी अरविंद सिंह और अनवर ढेबर को रिमांड में लेकर पूछताछ की जा रही है।बिलासपुर में एसीबी और ईओडब्ल्यू ने दबिश दी है। इस कार्रवाई के बाद शराब कारोबारियों में हड़कंप है। गुरुवार सुबह एसीबी और ईओडब्ल्यू की टीम ने सयुंक्त रूप से दबिश दी। रायपुर निवासी अतुल सिन्हा एफ एल ए 10 शराब लायसेंसधारी के स्मृतिनागर स्थित घर में दबिश दी गई है। इसके अलावा एसीबी और ईओडब्ल्यू की टीम अतुल सिन्हा के सीए संजय मिश्रा के बिलासपुर स्थित घर पर भी पहुंचे. टीम संजय मिश्रा के पूछताछ कर रही है।
खत्म हुई ईओडब्ल्यू की कार्रवाई, 21 जगहों से इतना कैश किया बरामद
छत्तीसगढ़ के आज सुबह से ही जारी ईओडब्ल्यू क की छापामार कार्रवाई अब समाप्त हो गई है। ईडी की टीम ने आज की गई कार्रवाई के लिए प्रेस नोट जारी करते हुए जानकारी दी है कि धारा 7, 12, भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम, 420, 467, 468, 471, 120बी के तहत आज रायपुर में 9, दुर्ग-भिलाई में 7, राजनांदगांव में 1, बिलासपुर में 4 कुल 21 जगहों पर छापामार कार्रवाई की गई।
इस दौरान ईओडब्ल्यू क की टीम ने मौके से लगभग 19 लाख रुपये नगद, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे लैपटॉप, पेन ड्राइव, बैंक स्टेटमेन्ट्स,चल-अचल संपत्ति संबंधी दस्तावेज, करोड़ों के आभूषण, बैंकों में करोड़ों के निवेश के अलावा अनेक अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। ईओडब्ल्यू की टीम अब इनका परीक्षण करेगी। इन दस्तावेजों में आबकारी से अर्जित अवैध संपत्ति के सामान्य निवेश एवं शेल कम्पनियों के माध्यम से लेयरिंग, अनसिक्योर्ड लोन एवं निवेश संबंधी दस्तावेज शामिल हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply