Breaking News

रायपुर@जांच में बस दुर्घटना के असल दोषी बच जाएंगे…

Share


रायपुर,10 अप्रैल 2024 (ए)।
हादसे के शिकार परिवार अब भी सवाल कर रहे हैं कि क्या जांच में असल दोषी बच जाएंगे। इतनी बड़ी कंपनी की ऐसी जानलेवा सवारी ? केडिया डिस्टलरी कंपनी जाने वाले इस मौत के रास्ते में कई तरह की चूक बरती गई है। पुरे देश को हिलाकर रख देने वाले इस हादसे ने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, सीएम विष्णुदेव साय से लेकर कई आला सियासतदाओं को हिलाकर रख दिया है।
ऐसे में डिप्टी सीएम विजय शर्मा का यह कहना कि दोषी बक्शे नहीं जायेंगे। कलेक्टर दुर्ग, आईजी और एसपी दुर्ग समेत आरटीओ दुर्ग तक जांच में जुटे हैं। लेकिन हादसे के शिकार परिवार अब भी सवाल कर रहे हैं कि क्या जांच में असल दोषी बच जाएंगे।


हालांकि बिना वक्त गंवाए कंपनी 10-10 लाख मुआवजा और एक को नौकरी देने का एलान कर चुकी है।फिर भी जो कामगार मजदूर घर पहुँचने की आस लिए ही बदइंतजामी के चलते हलाक हो गए, घटनास्थल हर किसी की गलतियां बयान कर रहा है। जांचने के लिए ऐसा कुछ नहीं है, जो अनुभवी अफसरों और फैक्ट्री के जिम्मेदारों से छिपा हो। लापरवाही भी सब की नजरों के सामने है।फिर भी दुर्ग कलेक्टर ने भीषण बस हादसे की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। चौंकाने वाली बात यह कि जांच रिपोर्ट 30 दिन में देनी है ! इधर डिप्टी ष्टरू ने कहा- यह भी जांच होगी कि फैक्ट्री ने कर्मचारियों के सुरक्षा के क्या उपाय किए थे, उनका बीमा था या नहीं। दोषी पर कार्रवाई की जाएगी। दुर्घटनाग्रस्त बस सीजी-07 सी 7783 दरअसल 3 अक्टूबर 2007 को दुर्ग आरटीओ में रजिस्टर्ड हुई थी।वाहन का नाम टाटा-709 दर्ज है। यह वहीं के किसी गुप्ता के नाम पर है।


खटारा बस रजिस्ट्रेशन 16 साल
पुराना है…
अनफिट बस का इंश्योरेंस भी
नहीं था…
बिना इंश्योरेंस, बिना फिटनेस की
बस नजरों से कैसी बच गई…
डिस्टलरी कंपनी, पुलिस, आरटीओ
ने कैसे की अनदेखी…
आम रास्ता था या नहीं लेकिन लाइट,
सड़क क्यों नहीं दिखी…
नगरीय निकाय के साथ-साथ
डिस्टलरी प्रबंधक भी जांच के घेरे में…


कुम्हारी सडक़ हादसे पर कांग्रेस ने दुख प्रकट किया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने संवेदना प्रकट किया है। कांग्रेस क¸े पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना पर गहरा दुख प्रकट करते हुये मृतकों को श्रद्धांजलि दिया है तथा उनके परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना किया है। कुम्हारी में केडिया डिस्टलरी के कर्मचारियों की बस दुर्घटना पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने दुख प्रकट करते हुये कहा कि कुम्हारी में हुई सडक़ दुर्घटना हृदय विदारक है। दुर्घटना में मृत लोगो के परिजनों के प्रति मैं हार्दिक संवेदना प्रकट करता हूं। घायलों क¸े शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है। पूरी कांग्रेस पार्टी प्रभावित परिवारों के साथ खड़ी है। प्रशासन से आग्रह है कि घायलों की चिकित्सा और देखरेख में कोई कोताही नहीं हो, यह सुनिश्चित किया जाये।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!