कोरिया@क्या सांसद प्रतिनिधी व कोरिया कांग्रेस जिलाध्यक्ष अपनी खाली जमीन तक सीसी सड़क बनवाने में दिखाई जल्दबाजी?… कई गांव में अभी भी सड़क विहीन!

Share

रवि सिंह –
कोरिया,09 अप्रैल 2024 (घटती-घटना)। पिछली भूपेश सरकार में प्रदेश में जिला खनिज संसाधन न्यास के मद के पैसे का जमकर दूरूपयोग किया गया,कांग्रेसियो के ईशारे पर कुर्सी मे बैठे अधिकारियों ने नियम कानून को ताक पर रखकर कांग्रेसियों को उपकृत किया,उनके ईशारे पर काम स्वीकृत किये गए, कोरिया जिले में एक और नजारा देखने को मिला जब यहां के वर्तमान जिलाध्यक्ष और सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत के प्रतिनिधी प्रदीप गुप्ता ने मनमानी करते हुए अपनी निजी जमीन तक ही सड़क का निर्माण करा दिया जबकि आज भी कई ऐसे गांव हैं जहां के ग्रामीण सड़को का इंतजार कर रहे हैं। यह कार्य देखकर सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि सत्ता के दम पर कांग्रेसी नेताओं ने किस प्रकार काम किया जनसुविधाओं से बेफिक्र कांग्रेसियों का यह कारनामा जनता के बीच भी लाया जाना अति आवश्यक है। ज्ञात हो कि सासंद प्रतिनिधी प्रदीप गुप्ता जिन्हे कि नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत का करीबी और कृपापात्र बतलाया जाता है उनकी कृपा से ही प्रदीप गुप्ता को कांग्रेस का जिलाध्यक्ष बनाया गया जबकि प्रदीप गुप्ता की गिनती भी जनाधारविहीन नेता के रूप में की जाती है।
कई गांव में नही है अंदरूनी सड़क लेकिन कांग्रेसी लाभ में आगे
जिले के कई ऐसे गांव हैं जहां पर अंदरूनी सड़को का निर्माण आज तक नही हो सका है,पिछले पांच वर्ष तक जिम्मेदार पदों पद बैठे कांग्रेसियों ने डीएमएफ से मनमाफिक कार्य कराय खुद के हित पर भी उन्होने पूरा ध्यान दिया आवश्यकता नही होने के बावजूद भी निर्माण कार्य कराये गए,सांसद प्रतिनिधी प्रदीप गुप्ता के द्वारा खुद के रिक्त भूखंड तक बनवाया गया सीसी सड़क इसका जीता जागता उदाहरण है। साा के नशे मे मदमस्त रहे कांग्रेसियो को जनता की कोई फिक्र नही थी उन्होने सिर्फ और सिर्फ स्वहित देखा और अधिकारियों ने भी उनका साथ दिया।
अपने रिक्त जमीन तक बनवा लिया डीएमएफ से सड़क
कोरिया के सांसद प्रतिनिधी प्रदीप गुप्ता पर आरोप है कि उनके द्वारा जिला मुख्यालय से लगे ग्राम भंाड़ी में अपने रिक्त जमीन तक जिला खजिन मद से 15.05 लाख की लागत से वर्ष 2020 में सीसी सड़क स्वीकृत कराया गया था और उक्त कार्य 2021 में पूर्ण भी हो गया। भांडी हरिजनपारा एनएच 43 से प्रकाश तिवारी के घर से प्रदीप गुप्ता के घर तक सीसी सड़क का निर्माण के नाम पर कार्य की स्वीकृति दी गई है जबकि उक्त स्थल पर सिर्फ सांसद प्रतिनिधी का रिक्त भूखंड है जहां उनके द्वारा खेतीबाड़ी का काम किया जाता है। बतलाया जाता है कि प्रदीप गुप्ता द्वारा पूर्व में डॉ. चरणदास महंत के मद से अपनी सड़क तक बिजली लाईन एवं बोरिंग इत्यादि का काम कराकर व्यक्तिगत लाभ लिया गया है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply