नई दिल्ली,@इतिहास नहीं जानते पीएम मोदी

Share


नई दिल्ली,06अप्रैल 2024 (ए)।
कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इसको लेकर पीएम मोदी ने मुस्लिम लीग की छाप बताकर तंज कसा था। इस पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पलटवार किया है। जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अपना इतिहास नहीं जानते हैं।
कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री को वास्तव में अपना इतिहास नहीं पता है। उन्होंने कहा कि वह कोई और नहीं बल्कि हिंदू महासभा के अध्यक्ष मुखर्जी थे, जो खुद मुस्लिम लीग के साथ बंगाल में गठबंधन सरकार का हिस्सा थे। जयराम रमेश ने बीजेपी पर विभाजन की राजनीति करने का आरोप लगाया।


उन्होंने कहा कि हिंदू महासभा भी सिंध और उत्तर-पश्चिम सीमांत प्रांत में मुस्लिम लीग के साथ गठबंधन में थी। यह भाजपा है, कांग्रेस नहीं, जो विभाजन की राजनीति में विश्वास करती है और करती है। बता दें कि पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर और फिर राजस्थान के अजमेर में अपनी रैलियों के दौरान कांग्रेस के घोषणापत्र पर हमला बोला था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप है। वहीं, इसका एक हिस्सा वामपंथियों के प्रभुत्व वाला है।


अजमेर में उन्होंने सबसे पुरानी पार्टी के चुनावी वादे पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि मुस्लिम लीग की मुहर वाले इस घोषणापत्र में जो कुछ बचा था, उसे वामपंथियों ने अपने कब्जे में ले लिया है। आज कांग्रेस के पास न तो सिद्धांत बचे हैं और न ही नीतियां। ऐसा लगता है जैसे अगर कांग्रेस ने सब कुछ ठेके पर दे दिया है और पूरी पार्टी को आउटसोर्स कर दिया है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply