Breaking News

बीजापुर@कोरचोली के जंगल में हुए मुठभेड़ में 13 तक पहुंची मृत नक्सलियों की संख्या

Share


बीजापुर,03 अप्रैल 2024 (ए)।
बीजापुर के कोरचोली के जंगल में फ़ोर्स से हुए मुठभेड़ के बाद आज सुबह सर्चिंग के दौरान तीन और नक्सलियों के शव मिले। जिससे मुठभेड़ में मरने वाले नक्सलियों की संख्या 13 पहुंच गई है। बता दें मंगलवार देर शाम तक मौके से 10 नक्सलियों के शव बरामद किए गए थे।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक करीब 18 घंटे चले एनकाउंटर में कुल 13 नक्सलियों के शव बरामद किए जा चुके हैं। इनमें एक महिला नक्सली भी है। इस मुठभेड़ में नक्सली कमांडर पापाराव के मारे जाने की खबर है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मंगलवार सुबह 6 बजे से शुरू हुई मुठभेड़ रात करीब 11 बजे खत्म हुई।


सभी नक्सलियों के शव को बीजापुर जिला मुख्यालय में लाने की तैयारी की जा रही है। जवानों ने नक्सलियों के पास से एके-47, एलएमजी जैसे ऑटोमैटिक हथियार भी बरामद किए हैं। टेकलगुड़ेम मुठभेड़ की आज तीसरी बरसी है। 3 अप्रैल 2021 में इस मुठभेड़ में 22 जवानों को नक्सलियों ने मारा था। वहीं, 3 साल बाद उसी इलाके में पुलिस ने एक साथ 13 माओवादियों को ढेर किया है।


छत्तीसगढ़ में नक्सली क्षेत्र में नक्षलियों के कायराना करतूत के बीच पुलिस लगातार नक्सलियों के खिलाफ लोन वर्राटू अभियान चला रही है। इसका असर भी देखने को मिल रहा है। दरअसल लगातार माओवादी आत्मसर्मपण कर रहे हैं।
पुलिस के लोन वर्राटू अभियान से प्रभावित होकर 1 माओवादी ने आत्मसमर्पण कर दिया है। आत्मसमर्पित कटेकल्याण एरिया कमेटी के ग्राम पिट्टेडब्बा मिलिशिया सदस्य के पद पर सक्रिय था। बता दें कि आत्मसमर्पित माओवादी नक्सली बंद सप्ताह के दौरान रोड खोदकर मार्ग अवरोध करने की घटनाओं में शामिल था।
पुलिस अधीक्षक दन्तेवाड़ा ने आत्मसमर्पित माओवादियों को छत्तीसगढ़ शासन द्वारा पुनर्वास योजना के तहत 25 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि और पुनर्वास योजना के तहत मिलने वाले सभी प्रकार का लाभ देने की बात कही है। जानकारी के अनुसार, लोन वर्राटू अभियान के तहत अब तक 174 ईनामी माओवादी सहित कुल 689 माओवादियों ने आत्मसमर्पण कर समाज के मुख्यधारा में जुड़ चुके हैं।


Share

Check Also

बलरामपुर@पीएम जनमन के तहत लाभान्वित हो रहे है΄ पीवीटीजी जनजातिय समुदायबुनियादी सुविधाए΄ पहु΄च रही घर-घर तक

Share बलरामपुर,11 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। प्रधानम΄त्री जनमन योजना के अ΄तर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के …

Leave a Reply