सुरजपुर,@क्या बसदेई पुलिस अवैध कारोबारियों को संरक्षण देने में व्यस्त है इस वजह से चोर चौकी क्षेत्र में चोरी में मस्त हैं?

Share

ओंकार पाण्डेय –
सुरजपुर,03 अप्रैल 2024 (घटती-घटना)। सुरजपुर जिले का बसदेई पुलिस चौकी क्षेत्र क्षेत्र की कानून व्यवस्था को लेकर फिर सुर्खियों में है। वैसे तो यह पुलिस चौकी क्षेत्र तभी से सुर्खियों में है जबसे वहां प्रभारी बतौर वर्तमान चौकी प्रभारी उप निरीक्षक पदस्थ हुए हैं जुआ सट्टा सहित अवैध कारोबार नशे के कारोबार के लिए चिटफंड के बड़े व्यवसाय के लिए तो क्षेत्र वैसे भी सुर्खियां जुटा रहा था लेकिन अब क्षेत्र एक मामले में फिर सुर्खियों में है और जो पुलिस से उसकी कमियों से ही जुड़ा कानून व्यवस्था से ही जुड़ा मामला है और जिसके कारण अब एक बार फिर यह सवाल खड़ा हो रहा है की क्या बसदेई पुलिस चौकी क्षेत्र में पुलिस केवल संरक्षण देने मात्र का काम कर रही है अवैध कारोबारियों को और जिसके कारण अब क्षेत्र में चोरी की घटना बढ़ चुकी है और जो लगातार हो रही है सूत्रों की माने तो बसदेई पुलिस खासकर प्रभारी एवम उनके दो खास सिपहसलार अवैध कारोबारियों को संरक्षण प्रदान कर रहे हैं वहीं उन्हे क्षेत्र में घट रही अन्य घटनाओं को लेकर कोई फिक्र नहीं है न उनका उस ओर ध्यान है जिसकी वजह से क्षेत्र में चोर गिरोह सक्रिय हुआ है और लगातार क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं जिन्हे सुलझाने में या चोरी की घटनाएं रोकने या चोरों को पकड़ने में बसदेई पुलिस कोई रुचि नहीं दिखा रही है जो देखने सुनने को मिल रहा है।
क्षेत्र में घट रही चोरी की घटनाओं को लेकर जब लोग प्राथमिकी दर्ज कराने पहुंच रहे हैं तो उनकी प्राथमिकी भी दर्ज नहीं की जा रही है जो सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है। बसदेई पुलिस चोरी के मामले में केवल टालमटोल कर रही है और पूरी तरह मामले में अनभिज्ञ बन रही है जिससे क्षेत्र के लोगों में भय भी देखने को मिल रहा है। बताया जा रहा है की क्षेत्र में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही हैं और उसे रोकना तो दूर मामले में पुलिस कुछ भी प्रयास करने तैयार नहीं है। बसदेई पुलिस चौकी क्षेत्र में अवैध कारोबार, नशे का कारोबार चिटफंड का प्रदेश कहें या अंतरराष्ट्रीय कारोबार साथ ही जुआ फड़ का कारोबार चलाया जाता रहा है जिसमें से जुआ फड़ मात्र पर कार्यवाही हुई वह भी वह तब संभव हो सकी जब स्थानीय पुलिस को मामले से दूर रखा गया कार्यवाही के दौरान लेकिन अन्य अवैध कारोबार अभी भी संचालित हैं जिन्हे संरक्षण मिल रहा है जो सूत्रों का दावा है। बसदेई पुलिस चौकी क्षेत्र में वर्तमान में चिटफंड का अंतरराष्ट्रीय कारोबार और अन्य अवैध कारोबार संचालित है और जो बिना संरक्षण संचालित नहीं हो सकता जो बताया जा रहा है जो जांचा का विषय है।
बसदेई क्षेत्र में चोरी की वारदात नहीं हो रही है कम, पुलिस सुस्त चोर चुस्त वाली कहावत हो रही चरितार्थ
बसदेई पुलिस चौकी क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं को लेकर एक ही कहावत चरितार्थ हो रही है और वह कहावत है चोर चुस्त पुलिस सुस्त। क्षेत्र में चोर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं वहीं पुलिस मामले में न तो चोरों को पकड़ पा रही है और न ही चोरी के लिए वह प्राथमिकी ही दर्ज कर रही है। कुल मिलाकर पुलिस मामले में केवल निश्चिंत बैठी है जैसे चोर खुद आकर खुद को पकड़ने बोलने वाले हैं।
अवैध कारोबार क्षेत्र में बंद होने की बजाए बढ़ते जा रहे हैं,अवैध कारोबार के लिए गढ़ बनता जा रहा है बसदेई पुलिस थाना क्षेत्र
बसदेइ पुलिस चौकी क्षेत्र में अवैध कारोबार बंद होने की बजाए बढ़ता जा रहा है,एक तरह से बसदेई पुलिस चौकी क्षेत्र अवैध कारोबार के लिए गढ़ बन गया है,जुआ फड़ पर कार्यवाही हुई भी लेकिन चिटफंड का अंतर्राष्ट्रीय कारोबार इसी पुलिस चौकी क्षेत्र में जारी है। नशे का भी कारोबार यहां से संचालित है सूत्रों का दावा है वहीं जुआ फड़ पूरी तरह से बंद नहीं हुआ है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply