रायपुर,@आईईडी ब्लास्ट में घायल युवक की हम हर संभव मदद करेंगे

Share


रायपुर,31 मार्च 2024 (ए)।
रविवार को गृहमंत्री विजय शर्मा रायपुर के एक अस्पताल में पहुंचे। यहां आईईडी ब्लास्ट में घायल युवक और उसके परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने घायल युवक गुड्‌डू के परिजनों से कहा- गुड्‌डू मेरा भाई है। हम हर संभव मदद करेंगे। मुलाकात के बाद गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि युवक का दाहिना पैर काटना पड़ेगा। इन्फेक्शन बहुत हो चुका है, 11 तारीख को घटना हुई थी।
गृहमंत्री ने बस्तर का दर्द बयान करे हुए कहा- बस्तर के गांव में अगर बिजली पहुंच जाए, बस्तर के गांव में अगर अस्पताल खुल जाए, स्कूल खुल जाए तो किसी को क्या दिक्कत है। यहां आईईडी के जितने भी विषय हुए हैं यह भी बस्तर के उन्नति के मार्ग में रोक लगाते हैं। बस्तर के गांव में स्कूल अस्पताल बिजली पानी पहुंचे ये नक्सली नहीं चाहते।
गृहमंत्री शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की माओवाद के विरुद्ध नीतियों के प्रभाव से नक्सली बौखला गए हैं, इसलिए वह कायराना हरकत में उतर आए हैं। गुड्डू और उसके परिवार का हौसला बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि 17 दिनों तक कठिन परिस्थितियों में भी गुड्डू ने हिम्मत नहीं हारी, अब वह हमारी जिम्मेदारी और विशेषज्ञ डॉक्टरों की देखरेख में जल्द स्वस्थ होगा। गुड्डू का हौसला बताता है कि बस्तर का खून अभी पानी नही हुआ है।बीजापुर के ग्राम कचिलवार थाना नैमेड निवासी गुड्डू लेकाम निजी काम से चेरला तेलंगाना गया हुआ था। 11 मार्च को वह जंगल के रास्ते पैदल घर लौट रहा था इसी बीच इतावर गांव के पास पहुंचते ही शाम 7:30 बजे के आसपास वह नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईडी बम की चपेट में आ गया।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply