Breaking News

पटना,@लालू यादव की दोनों बेटियां भी लड़ड़ेंगी लोकसभा चुनाव

Share


पटना,22 मार्च 2024 (ए)
। लालू यादव की दो बेटियां लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं। अपनी एक किडनी डोनेट कर पिता को नई जिंदगी देने वाली रोहिणी आचार्य अब लालू की राजनीतिक विरासत संभालने के लिए तैयार हैं। सबकुछ ठीक रहा तो वह छपरा (सारण) से चुनाव मैदान में उतरेंगी। लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलिपुत्र सीट पर फिर चुनाव लड़ेंगी।
सूत्रों के मुताबिक, रोहिणी को पिछले एक महीने से छपरा, काराकाट, पश्चिमी चंपारण, मधेपुरा और पाटलिपुत्र जैसी सीटों से चुनाव लड़ने का ऑफर आया हुआ है। खुद लालू यादव बेटी को चुनाव लड़ाने के इच्छुक हैं और इसकी जानकारी रोहिणी आचार्य को भी दे दी गई है।


रोहिणी भी चुनाव लड़ना चाहती हैं, लेकिन पारिवारिक मजबूरियों की वजह से वो पशोपेश में हैं। वह खुलकर कुछ कह नहीं पा रही हैं। इसको लेकर उनके पति और लालू परिवार में कई दौर की बात भी हो चुकी है। ससुराल से चुनाव लड़ने की हरी झंडी भी मिल चुकी है।
हालांकि लालू यादव ने रोहिणी के लिए सीट अभी फाइनल नहीं की है, लेकिन रोहिणी छपरा सीट से चुनाव लड़ना चाहती हैं। छपरा लालू यादव की कर्म भूमि है और रोहिणी भी अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत वहीं से करना चाहती हैं।
हालांकि, सीट का फैसला लालू यादव करेंगे, लेकिन चुनाव लड़ने का अंतिम फैसला खुद रोहिणी को ही करना है। लालू-राबड़ी और तेजस्वी भी रोहिणी को चुनाव लड़ने के लिए हौसला बढ़ा रहे हैं। रोहिणी सिंगापुर में रहती हैं, लेकिन बिहार की राजनीति में सोशल मीडिया के जरिए लगातार बयान देती रहती हैं। उन्होंने भास्कर से बातचीत में कहा कि लोग राजनीति चुनते हैं, लेकिन राजनीति ने उन्हें चुना है।


Share

Check Also

शिमला@ संजौली में मस्जिद को लेकर हालात बेकाबू

Share @ प्रदर्शनकारियों ने तोड़ा सुरक्षा घेरा शिमला,11 सितंबर 2024 (ए)। हिमाचल प्रदेश की राजधानी …

Leave a Reply