उदयपुर,@होली मनाने शांति समिति की बैठक संपन्न

Share


उदयपुर,21 मार्च 2024 (घटती-घटना)। होली का त्योहार और आदर्श आचार संहिता के पालन के उद्देश्य से गुरुवार को जनपद सभा कक्ष उदयपुर में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया । इसमें लॉक के कर्मचारी अधिकारी, सरपंचगण, व्यापारी बंधु, जनप्रतिनिधि, पत्रकारगण समेत अन्य ग्रामीण लगभग 80 से अधिक की संख्या में लोग मौजूद रहे। इस दौरान कलेक्टर सरगुजा द्वारा जारी दिशा निर्देशों को अधिकारियों द्वारा उपस्थित सभी लोगों को बताया गया तथा लोगों के सुझाव लिए गए । लोगों से प्राप्त सुझावों पर आवश्यक पहल करने की बात उपस्थित एस डी एम और अन्य अधिकारियों द्वारा कही गई। सौहाद्र पूर्ण माहौल में होली त्यौहार मनाने उपस्थित सभी लोगों से गहन चर्चा किया गया।
शांति समिति की बैठक में एसडीएम बी आर खांडे ने जानकारी देते हुए कहा त्यौहार की आड़ में लोग ईर्ष्या की भावना लेकर काम न करें। सभी धर्म के लोगों का सम्मान करें जबरन किसी पर रंग गुलाल ना डालें, किसी की बहन बेटी व महिलाओं के साथ जबरन रंग गुलाल न लगाएं क्षेत्र में प्रेम भाव व सौहार्दपूर्ण तरीके से होली का त्योहार मनाएं।
तहसीलदार सुश्री चंद्रशिला जायसवाल ने कहा आदर्श आचार संहिता लगी हुई है परीक्षा का समय चल रहा है छात्र छात्राओं के परीक्षाओं की ध्यान में रखते हुए होली के समय प्रतिबंधित डीजे साउंड लगाकर बजाने वाले के खिलाफ कार्यवाही किया जाएगा। त्योहारों का राजनीतिक लाभ न उठाए इसका ध्यान रखना होगा आम सभा और चुनाव प्रचार प्रसार से पूर्व अनुमति लेना आवश्यक है। अपने क्षेत्र में तथा आसपास किसी भी प्रकार की सांप्रदायिक घटना न हो इसके लिए ऐसी स्थिति निर्मित होने से पूर्व अच्छे नागरिक का फर्ज निभाते हुए इसकी सूचना तत्काल प्रशासनिक टीम को दें ताकि समय रहते इस पर रोक लगाई जा सके। बीएमओ डॉक्टर ए आर जयंत ने कहा होली के समय स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए चेहरा कान नाक आंख में रंग लगने पर तत्काल पानी से धोने किसी भी प्रकार की तकलीफ होने पर तत्काल डॉक्टर की सलाह लेने की बात कही है साथ ही आंखों का विशेष ध्यान रखने को कहा गया है क्योंकि अधिक समय तक आंखों में रंग लगे होने पर आंख खराब होने की भी संभावना रहती है।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply