नई दिल्ली@दिल्ली शराब नीति केस में केजरीवाल गिरफ्तार

Share


नई दिल्ली,21 मार्च 2024 (ए)। प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली शराब नीति केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। ईडी की टीम गुरुवार शाम 7 बजे केजरीवाल के घर 10 वां समन और सर्च वारंट लेकर पहुंची थी। जांच एजेंसी ने दो घंटे तक पूछताछ के बाद रात 9 बजे यह कार्रवाई की।
इस बीच दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के सीएम बने रहेंगे। जेल से सरकार चलाएंगे। इधर, केजरीवाल की लीगल टीम ने सुप्रीम कोर्ट में भी अपील की है।
हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी से राहत देने से इनकार कर दिया
इससे पहले गुरुवार को दोपहर 2.30 बजे हाईकोर्ट ने दिल्ली सीएम की गिरफ्तारी पर रोक लगाने वाली याचिका खारिज कर दी।
केजरीवाल ने कोर्ट से ये भरोसा मांगा था कि अगर वे पूछताछ के लिए ईडी जाते हैं तो उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाए। कोर्ट ने साफ किया कि केजरीवाल को ईडी के सामने पेश होना होगा, उनकी गिरफ्तारी पर रोक नहीं है।
इससे पहले ईडी ने केजरीवाल को 17 मार्च को 9 वां समन भेजा था। केजरीवाल 19 मार्च को समन के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे थे। उनकी याचिका पर 20 मार्च को सुनवाई हुई थी। कोर्ट ने बार-बार समन भेजने को लेकर ईडी को तलब किया।
शराब नीति केस में केजरीवाल को इस साल 27 फरवरी, 26 फरवरी, 22 फरवरी, 2 फरवरी, 17 जनवरी, 3 जनवरी और 2023 में 21 दिसंबर और 2 नवंबर को समन भेज गया था। हालांकि, वे एक बार भी पूछताछ के लिए नहीं गए।
दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि ईडी ने अरविंद केजरीवाल को अरेस्ट कर लिया है। हम पहले भी कह चुके हैं कि केजरीवाल जेल से सरकार चलाएंगे। केजरीवाल दिल्ली के सीएम बने रहेंगे। हमने सुप्रीम कोर्ट ने केस दायर किया है। हमने सुप्रीम कोर्ट से अर्जेंट सुनवाई की मांग की है।
विधानसभा स्पीकर ने कहा- गिरफ्तार हुए तो जेल से सरकार चलाएंगे केजरीवाल
दिल्ली के स्पीकर रामनिवास गोयल ने कहा- अगर श्वष्ठ अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करती है तो भी वे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे। दिल्ली के सभी विधायकों, पंजाब के विधायकों, राज्यसभा सांसदों ने एकमत से फैसला किया है कि केजरीवाल ही दिल्ली के मुख्यमंत्री रहेंगे और वे जेल से ही सरकार चलाएंगे।
दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष बोल… केजरीवाल की आवाज को दबाने की कोशिश
दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल का कहना है कि यह सभी जानते हैं कि मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन कुछ पता नहीं चला। अब तक 600 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वे चुनाव से पहले केजरीवाल की आवाज को दबाना चाहते हैं, और इसलिए वे उसे गिरफ्तार करना चाहते हैं।
कोर्ट ने कहा- केजरीवाल को ईडी के सामने पेश होना होगा
केजरीवाल ने आज हाईकोर्ट से ये भरोसा मांगा था कि अगर वे पूछताछ के लिए ईडी कराते हैं तो उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। कोर्ट ने साफ किया कि केजरीवाल को ईडी के सामने पेश होना होगा, उनकी गिरफ्तारी पर रोक नहीं है।
वहीं, हाईकोर्ट ने ईडी से अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर जवाब मांगा है। अब इस मामले पर 22 अप्रैल को सुनवाई होगी।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply