Breaking News

अंबिकापुर,@आकाशीय बिजली से पंच की मौत

Share

अंबिकापुर, 19 मार्च 2024 (घटती-घटना)। सरगुजा व बलरामपुर जिले में सोमवार की दोपहर अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की घटना में एक पंच की जहां मौत हो गई, वहीं एक घर के सदस्य व मेहमान बाल-बाल बच गए। दरअसल सामरी में घर का छप्पर छाने के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में ग्राम का पंच आ गया था। जबकि लुंड्रा में मेहमानों से भरे घर में आकाशीय बिजली गिर गई थी। इससे तेज शॉर्ट-सर्किट हुआ और घर के भीतर की दीवारें काली हो गईं।
बलरामपुर-रामानुजगंज जिला अंतर्गत ग्राम पंचायत सामरी के पश्चिमपारा निवासी विद्याचरण नगेशिया 37 वर्ष निर्वाचित पंच था। सोमवार की शाम करीब 5.30 बजे हल्की बारिश हो रही थी।
इस दौरान वह किसी काम से घर से बाहर निकला ही था कि अचानक वहां तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली गिर गई। इसकी चपेट में आकर उसकी मौत हो गई।
आकाशीय बिजली
से बाल-बाल बची जान
इधर सरगुजा जिले के लुंड्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बगदरी निवासी होलसाय के घर सोमवार की दोपहर एक पारिवारिक कार्यक्रम चल रहा था। इसमें शामिल होने मेहमान भी आए थे। इसी बीच दोपहर करीब 3.30 बजे हवाएं चलने लगी और तेज गरज के साथ घर के ऊपर ही आकाशीय बिजली आ गिरी।
इससे शॉर्ट सर्किट हुआ और सभी बिजली के उपकरण जल गए, वहीं घर के भीतर की दीवारें भी काली हो गईं। इस दौरान परिवार के सदस्य व मेहमान डर गए। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।
घर के भीतर घुसी आकाशीय बिजली
होलसाय के घर आए मेहमानों का कहना था कि आकाशीय बिजली घर के भीतर घुस गई थी। आकाशीय बिजली टेढ़ी-मेढी होकर दीवारों पर चट-चट की आवाज करती रही। इस वजह से दीवार पर टंगी घड़ी व फोटो भी जल गए।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!