सूरजपुर,@कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने प्रेस वार्ता कर गिनाई विष्णु देव सरकार की उपलçधयां

Share

सूरजपुर,15 मार्च 2024(घटती-घटना)। छाीसगढ़ में भाजपा सरकार के तीन माह पूरे होने पर जिला भाजपा द्वारा प्रेस वार्ता कर सरकार की उपलçधयां गिनाई।प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में हमारी सरकार ने 13 दिसंबर 2023 को शपथ ली थी और आज हमारी सरकार को तीन माह पूरे हो चुके है।
देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो गारंटियां दी थी, तीन महीने के इस अल्प समय में ही हमारी सरकार ने उन्हें पूरा करने अपनी प्रतिबद्धता दिखायी है। हमारी सरकार ने गरीब, किसान, महिलाओं और युवाओं के हित में बड़े फैसले लिए है। सरकार ने पहली केबिनेट में ही छाीसगढ़ के 18 लाख आवासहीन परिवारों को आवास उपलध कराने का अभूतपूर्व निर्णय लिया। इसके लिए वर्ष 2023-24 के अनुपूरक बजट में 3,799 करोड़ रूपए और वर्ष 2024-25 के बजट में 8,369 करोड़ रूपए, इस प्रकार कुल 12,168 करोड़ रूपए का प्रावधान किया गया है।
अन्नदाताओं से हमने वादा किया था कि उन्हें दो वर्षों के धान खरीदी के बकाया बोनस की राशि का भुगतान करेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी के जन्मदिन सुशासन दिवस के अवसर पर 3716 करोड़ रूपए किसानों को दिया है।
हमारी सरकार ने प्रदेश की विवाहित महिलाओं के आर्थिक स्वावलंबन और सशक्तिकरण के लिए प्रतिमाह 1000 रूपए देने का वादा हमने किया था। मोदी की इस गारंटी को पूरा करते हुए हमने प्रदेश में ‘महतारी वंदन योजना‘ लागू कर दी है। इसके अंतर्गत 70 लाख से अधिक महिलाओं को 10 मार्च को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की वर्चुअल उपस्थिति में लगभग 655 करोड़ रूपए सीधे उनके खातों में अंतरित कर दी गई है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply