सूरजपुर@अग्निवीर के प्रति समाज में होगा सम्मान,कार्यकाल पूरा करने के बाद उनके पास अनुभव और हुनर की होगी पूंजीःउपमुख्यमंत्री

Share

सूरजपुर,14 मार्च 2024 (घटती-घटना)। उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा तथा अन्य अतिथियों ने आज छाीसगढ़ के चयनित अग्निवीरों का शहीद स्मारक भवन में सम्मान किया। अग्निवीर थलसेना के लिए वर्ष 2023 के 870 और वर्ष-2022 में 434 अग्निवीरों का चयन हुआ है। शहीद स्मारक भवन में आज आयोजित इस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा सहित अन्य अतिथियों ने प्रशस्ति पत्र प्रदान किया और उनका उत्साह वर्धन किया। युवा अग्निवीर सम्मान पाकर जोश से भर गए और भारत माता की जय के जयकारे लगाए। इस अवसर पर रोजगार एप्प का भी लोकार्पण किया गया।
उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने अग्निवीरों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमे गर्व है 11 हजार 500 ने पंजीयन कराया और उन्होने कड़ी मेहनत और लगन चयन परीक्षा दी फलस्वरूप थलसेना में 876 युवाओं का चयन हुआ। इस बार 13 हजार से अधिक ने पंजीचन कराया और विश्वास है कि हम रिकार्ड सेलेक्सन लेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में अग्निवीरों के लिए राज्य सरकार अग्निवीर चयन के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाएं गए है, इसका बेहतर परिणाम मिला है। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को बधाई दी। उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कार्यक्रम में रोजगार पंजीयन के लिए मोबाइल ऐप और ई-रोजगार पोर्टल का शुभारंभ किया। श्री शर्मा ने कहा कि इस एप्प के सहयोग से मोबाइल से ही जिसमे घर बैठे कहीं से भी आवेदक को रोजगार सहायता हेतु पंजीयन एवं नवीनीकरण की सुविधा प्राप्त होगी। वे अपने सारे डॉक्यूमेंट अपलोड कर सकेंगे। साथ ही रोजगार की सूचना भी मिलेगी। अधिकारियों ने बताया कि इस एप्प में आवेदक को नवीनीकरण की सुविधा प्राप्त होगी और अभिलेखों के सत्यापन आधार ओटीपी के माध्यम से होगा। साथ ही इसके लिए कार्यालय में उपस्थिति देने की आवश्यकता नहीं होगी।
एस.एम.एस. के माध्यम से पंजीयन नंबर एवं पोर्टल पर लॉग-इन हेतु आई.डी. एवं पासवर्ड प्राप्त होंगे।
जिले के 07 चयनित बच्चों का सम्मान
छाीसगढ़ प्रदेश के कुल 870 युवाओं का चयन हुआ है। अग्निवीर पुरुष भर्ती दिसंबर 2023 में सूरजपुर भर्ती में 49 उम्मीदवारों ने भाग लिया था। जिसमें से सात उम्मीदवार अग्निवीर जीडी, अग्नि वीर तकनीकी और अग्निवीर ट्रेडर्स के लिए चुने गए थे। इन 07 चयनित युवाओं का सम्मान आज शहीद स्मारक भवन रायपुर में किया गया । जिसमें शुभम पाल,अनिल कुमार साहू, रविशंकर,सागर यादव, ऋ षि कुमार, नरेश प्रसाद सिंह एवं विशाल सोनी का सम्मान मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा के द्वारा किया गया।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply