रायपुर@कांग्रेस आलाकमान से लखमा की गुहार

Share


रायपुर,05 मार्च 2024 (ए)।
सोमवार रात को हुई कांग्रेस नेताओं की बैठक में आलाकमान से पूर्व मंत्री कवासी लखमा ने बेटे हरीश को बस्तर लोकसभा से टिकिट देने की गुहार लगाई है। बस्तर से मौजूदा सांसद दीपक बैज की सीट से पूर्व मंत्री कवासी लखमा और उनके बेटे हरीश लखमा के नाम का हल्ला है। बस्तर से इस बार लखमा परिवार से किसी एक को टिकट मिल सकती है। पार्टी सूत्रों की मानें तो सांसद बैज ने भी इस बार बस्तर से चुनाव लड़ने के लिए कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाए हैं। ऐसे में फ्रेश चेहरा और युवा हरीश लखमा की उम्मीदवारी प्रबल है।
दीपक बैज बस्तर से सांसद हैं और कवासी लखमा के पुत्र हरीश पंचायत अध्यक्ष हैं। कवासी लखमा और उनके बेटे हरीश लखमा के साथ ही विक्रम मंडावी, संतराम नेताम, मिथलेश स्वर्णकार, राजीव शर्मा, राजमन बेंजाम समेत कुछ जिला अध्यक्ष और जिला पंचायत सदस्य भी दिल्ली पहुंचे हैं। इन्होंने हाईकमान से कवासी या उनके बेटे हरीश को टिकट देने की मांग की है।
सभी लखमा समर्थक और दीपक बैज मुखालफत करते हुए लखमा पुत्र की तरफदारी करने पहुंचे हैं। कवासी के बेटे हरीश का कहना है कि ‘हम चाहते हैं कि पार्टी हमें मौका दे। हमें टिकट दिया जाए। इसी मांग को लेकर हम दिल्ली आए थे’। दरअसल, 4 मार्च यानी सोमवार रात को दिल्ली में प्रत्याशियों पर मंथन को लेकर बैठक रखी गई थी। इस बैठक में कई नामों को लेकर चर्चा हुई है। इसी के बाद छत्तीसगढ़ से गए नेताओं ने हाईकमान से मिलकर अपनी बात रखी और बैज को टिकट नहीं दिए जाने की बात कही।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply