नई दिल्ली@पांचवें दिन की छापेमारी में 100 करोड़ की टेक्स चोरी का खुलासा

Share


नई दिल्ली,04 मार्च 2024 (ए)।
आयकर विभाग ने बंशीधर टोबैको कंपनी के कानपुर स्थित हेड ऑफिस पर छापा मारा है। तंबाकू कंपनी के दिल्ली, मुंबई और गुजरात समेत करीब 20 ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है। 29 फरवरी से शुरू हुई छापेमारी का आज 4 मार्च को पांचवां दिन है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने छापेमारी के दौरान करीब 100 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का खुलासा किया है। अब यह रकम और बढ़ सकती है।
आयकर विभाग ने गोपनीय दस्तावेज, पासवर्ड संरक्षित हार्ड डिस्क और लैपटॉप भी जब्त किए हैं जिन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। 5 करोड़ रुपये की नकदी भी जब्त की गई है। इसके अलावा आयकर विभाग की टीम ने एक तंबाकू विक्रेता के बेटे के दिल्ली स्थित घर से 12 करोड़ रुपये कीमत की पांच हीरे की घडिय़ां जब्त की हैं। इससे पहले 60 करोड़ से ज्यादा कीमत की कई कारें मिल चुकी हैं।
कंपनी पर आरोप है कि उसने आयकर विभाग के सामने 20-25 करोड़ रुपये का टर्नओवर दिखाया, लेकिन असल टर्नओवर 100-150 करोड़ रुपये के आसपास है। कंपनी के मालिक केके मिश्रा से आयकर विभाग की टीम दस्तावेजों के साथ पूछताछ कर रही है। हालांकि मिश्रा खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर सवालों से बचते रहे। बताया गया कि हाल ही में उनकी लिवर ट्रांसप्लांट सर्जरी हुई थी।
सूत्रों के मुताबिक बंशीधर कंपनी से ब्लैक में कच्चा माल खरीदने वाले एक बड़े पान मसाला गु्रप पर भी आयकर विभाग की नजर है। उनके खिलाफ जल्द ही जांच भी शुरू की जा सकती है। फिलहाल दिल्ली, अहमदाबाद, कानपुर और आंध्र प्रदेश में बंशीधर तंबाकू कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी पांचवें दिन शाम तक जारी रहने की संभावना है।
कार्रवाई के दौरान कंपनी के मालिक केके मिश्रा के बेटे शिवम के पास लग्जरी गाडिय़ों का जत्था मिला। इसमें लेम्बोर्गिनी और फेरारी जैसी कारें शामिल हैं। मिश्रा के दिल्ली स्थित घर से 16 करोड़ रुपये की रोल्स रॉयस फैंटम कार भी मिली है। तंबाकू निर्माता की 16 करोड़ रुपये की रोल्स रॉयस और अन्य लग्जरी गाडिय़ों की तस्वीरें वायरल होने के बाद गाडिय़ों पर लिखे नंबरों ने सभी का ध्यान खींचा। सभी वाहनों का नंबर 4018 है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply