रायपुर@छत्तीसगढ़ के कई जिलों में ईडी का जबरदस्त छापा

Share


रायपुर,01 मार्च 2024 (ए)।
आज शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में 2 मंत्रियों के करीबी, कांग्रेस नेता, ठेकेदार समेत 5 शहरों में ईडी ने दबिश दी है। ईडी की टीम ने एक बार फिर से कई ठिकानों पर दबिश दी है। ठेकेदार अशोक अग्रवाल के निवास पर ईडी का छापा पड़ा है। वहीं कचांदूर में कांग्रेस नेता तोरण चंद्राकर के घर में ईडी का छापा पड़ा है।
शुक्रवार को पांच अलग-अलग ठिकानों में इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया है। तीन ठिकानों के बाद अंबिकापुर जिले में ठेकेदार अशोक अग्रवाल के निवास पर ईडी का छापा पड़ा है। यह छापेमारी डीएमएफ स्कैम को लेकर की गई है। यह छापेमारी डीएमएफ स्कैम को लेकर की गई है।
आरोप है कि, ठेकेदार अशोक अग्रवाल ने बलरामपुर से लेकर बस्तर तक डीएमएफ फंड से काम किया था। आज दो गाडç¸यों में सवार होकर आठ अधिकारियों की टीम ठेकेदार के घर में पहुंची। वहीं घर के बाहर केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान तैनात किए गए हैं। साथ ही उनके घर में रखे कंप्यूटर और दस्तावेजों की ईडी जांच कर रही है।


ईडी की टीम ने आज सुबह बालोद में पूर्व मंत्री अनिला भेडि़या के प्रतिनिधि पीयूष सोनी के निवास पर छापा मारा था। वहीं गुंडरदेही ब्लॉक के कचांदूर में कांग्रेस नेता तोरण चंद्राकर के घर में ईडी का छापा पड़ा। बताया जा रहा है कि, तोरण चंद्राकर के घर के आसपास बड़ी संख्या में ईडी की टीम मौजूद है।


कोरबा में मंत्री जयसिंह अग्रवाल के करीबी बताए जा रहे कांग्रेस नेता लायन जेपी अग्रवाल के डीडीएम रोड स्थित निवास में और तीसरी टीम कोरिया जिले के मुख्यालय बैकुंठपुर में सीईओ राधेश्याम मिर्झा से पूछताछ कर रही है।


बालोद जिले में ईडी की टीम ने पूर्व मंत्री अनिला भेçड़या के प्रतिनिधि पीयूष सोनी के डौंडी निवास में दबिश दी है। ईडी की टीम पीयूष सोनी से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा राजस्व मंत्री जयसिंह के करीबी बताए जा रहे कांग्रेस नेता जेपी अग्रवाल के कोरबा में डीडीएम रोड स्थित निवास में ईडी ने छापा मारा है।वहां 2 गाडि़यों में 9 अधिकारी पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि, कोरबा में चल रही कार्रवाई डीएमएफ की अनियमियता मामले में जांच करने पहुंचे हैं। ईडी की तीनों टीमों के साथ सुरक्षाबलों के जवान मौजूद हैं।


जिले के मनोरा सीईओ वीरेंद्र कुमार राठौर के सरकारी निवास पर ईडी ने दबिश दी है। जानकारी के मुताबिक मनोरा जनपद मुख्य कार्यपालन अधिकारी राठौर के सरकारी निवास में सुबह 5 बजे ईडी की टीम पहुंची और अभी भी कार्रवाई जारी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आईएएस रानू से तार जुड़ रहे हैं जिसको लेकर ईडी ने सीईओ को हिरासत में ले लिया है। जहां सीईओ से पूछताछ की जाएगी।
जानकारी यह भी है कि जनपद सीईओ के मनोरा स्थित सरकारी निवास के अलावे उनके निजी निवास पर भी ईडी की कार्रवाई चल रही है। सभी ठिकानों पर ईडी ने एक साथ दबिश दी है।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आईएएस रानू से तार जुड़े हैं। तत्कालीन कलेक्टर रानू साहू कोरबा में थी, तब ये जनपद सीईओ कटघोरा थे। उस समय डीएमएफ की राशि की जमकर बंदरबांट की गई थी। इस वजह से इनके यहां भी छपा पड़ा है। विधानसभा चुनाव से पहले इनका तबादला जशपुर किया गया था।


Share

Check Also

कोरबा @राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर कोरबा पुलिस द्वारा स्कूल एवं कोलेज मे प्रतियोगिता आयोजित

Share कोरबा 27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस स्मृति दिवस (21 …

Leave a Reply