बैकुण्ठपुर@छत्तीसगढ़ प्रदेश आदिवासी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष कोरिया ने सर्व आदिवासी समाज द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन को दिया समर्थन

Share


बैकुण्ठपुर,27 फरवरी 2024 (घटती-घटना)। 29 फरवरी को सर्व आदिवासी समाज द्वारा आयोजित एक दिवसीय धरना प्रदर्शन को छत्तीसगढ़ प्रदेश आदिवासी कांग्रेस जिला कोरिया का भी समर्थन मिलता नजर आ रहा है जिसकी सूचना जिलाध्यक्ष विजय सिंह ने प्रशासन सहित सर्व आदिवासी समाज को प्रदान कर दी है।
जिलाध्यक्ष विजय सिंह ने कलेक्टर कोरिया को लिखे पत्र में उल्लेखित किया है की आदिवासी युवती के साथ दुष्कर्म साथ ही दुष्कर्म के बाद ज्वलनशील पदार्थ उसके ऊपर डालकर जलाने के प्रयास में युवती गंभीर रूप से घायल हुई थी जली थी जिसके इलाज में घोर लापरवाही बरती गई है घटना की प्रथम विवेचना में भी गलतियां हुई हैं जिसके लिए 29 फरवरी को एक दिवसीय धरना देकर सर्व आदिवासी समाज न्याय की मांग करेगा जिसमे छत्तीसगढ़ आदिवासी कांग्रेस जिला कोरिया का भी पूर्ण समर्थन धरना प्रदर्शन को दिया जाएगा। वैसे घटना को लेकर जो जानकारी समाने आई है उसके अनुसार पीडि़ता का इलाज फिलहाल राजधानी के अस्पताल में हो रहा है। बता दें की आदिवासी युवती के साथ हुए दुष्कर्म और उसके ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर उसे जलाने मामले को छत्तीसगढ़ आदिवासी कांग्रेस जिलाध्यक्ष कोरिया विजय सिंह ने ही तब ध्यान देना आरंभ किया जब युवती की गंभीर स्थिति कि उन्हें जानकारी हुई। उनके द्वारा आदिवासी युवती के परिजनों को दो हजार रूपये की आर्थिक मदद भी की गई है वहीं उसे राजधानी में बेहतर इलाज के लिए तब ही भेजा गया जब उन्होंने मामले को लेकर तत्परता दिखाई जैसा उन्होंने बताया।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply