अंबिकापुर,@ सिद्धिविनायक मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हजारों लोगों ने पाया भंडारे का प्रसाद

Share


जय श्री गणेश के जयकारों के साथ हुई गणपति जी की प्राण प्रतिष्ठा

अंबिकापुर, 14 फरवरी 2024 (घटती-घटना)। शहर से लगे सांड बार मंदिर जिसे वनेश्वरी माता के मंदिर के रूप मे भी जाना जाता है यहां अब लम्बोदर महाराज भी विराजमान हो गए है जिले के पहले श्री सिद्धिविनायक मंदिर के प्राण प्रतिस्ठा कार्यक्रम में हजारों भक्तों ने शिरकत की और भंडारे का लुत्फ उठाया,,, दरअसल दर्रीपारा के रहने वाले राकेश साहू ने अपने पूर्वजों की याद में यहां विशाल,भव्य और बेहद ही आर्कषक श्री सिद्धि विनायक मंदिर का निर्माण कराया है जहां भगवान गणेश की प्रतिमा का प्राण प्रतिस्ठा 14 फरवरी को किया गया,,, इसके लिए 12 फरवरी को भव्य कलश यात्रा निकाली गई थी इस कलश यात्रा में शहर की महिलाओं के अलावा काफी संख्या में ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं ने शिरकत किया था.यह कलश यात्रा बंजारी शिव मंदिर से शुरू होकर सांडबार मंदिर तक पहुंची थी,जहां मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को गति दी गई ।
इस कलश यात्रा में खास बात यह रही की यात्रा को लेकर जहां शहर की महिलाओं और लोगों में उत्साह तो नजर आया ही साथ ही साथ पुलिस भी इस धार्मिक आयोजन में भागीदारी निभाती नजर आई थी,मणिपुर थाने के सामने थाना प्रभारी प्रदीप जायसवाल के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने कलश यात्रियों का न सिर्फ स्वागत किया बल्कि उन्हें पानी और चाय भी पिलाया था.
हम आपको बता दें कि अंबिकापुर के सांड बार मंदिर में अब लोगों को भव्य श्री सिद्धि विनायक गजानन महाराज के दर्शन भी हो सकेंगे. मंदिर प्रांगण में विशाल श्री सिद्धिविनायक मंदिर का निर्माण कराया गया है.जहां भगवान श्री सिद्धिविनायक की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा आज 14 फरवरी को की गई,इसके लिए बकायदा ब्राह्मणों के द्वारा मंत्रोचार कराया गया, साथ ही प्राण प्रतिष्ठा के दिन भव्य भंडारे का आयोजन भी रखा गया जहां करीब 5 हजार से ज्यादा भक्तों ने भंडारा प्रसाद ग्रहण किय. इस मौके पर साहू परिवार के साथ हजारों की संख्या में भक्त मौजूद रहे।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply