Breaking News

कोरबा,@एनटीपीसी लिमिटेड द्वारा 13 से 15,फरवरी तक आईपीएस-2024 प्रदर्शनी का किया गया आयोजन

Share


कोरबा,13 फरवरी 2024 (घटती-घटना)। एनटीपीसी लिमिटेड द्वारा रायपुर के पंडित दीन दयाल उपाध्याय सभागार में 13 से 15 फरवरी तक भारतीय विद्युत स्टेशन प्रचालन व अनुरक्षण, आईपीएस-2024 का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम 13 फरवरी 1982 को उार प्रदेश में एनटीपीसी के सिंगरौली सुपर थर्मल पावर स्टेशन की पहली इकाई के चालू होने की वर्षगांठ मनाने के उपलक्ष्य में किया जा रहा है। एनटीपीसी समूह तब से पूरे भारत में 90 से अधिक स्थानों पर लगभग 74 गीगावॉट (जेवी सहित) तक बढ़ गया है, जिसमें थर्मल, गैस, हाइड्रो और नवीकरणीय शामिल हैं।
ऊर्जा-कुशल प्रौद्योगिकियों से लेकर प्रचालन व अनुरक्षण वर्कफ़्लो को सुव्यवस्थित करने तक, ओ एंड एम सम्मेलन-2024 सुरक्षा, विश्वसनीयता और लागत प्रभावी बिजली उत्पादन को बढ़ाने के लिए नवीन रणनीतियों को उजागर करेगा। इस सम्मेलन के दौरान तकनीकी सत्र और प्रदर्शनियों का भी आयोजन किया जा रहा है। पिछले कुछ वर्षों में, सम्मेलन को ट्रेंडिंग थीम के साथ जबरदस्त प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। इस वर्ष का विषय सुरक्षित, विश्वसनीय और लागत प्रभावी बिजली उत्पादन के लिए ओ एंड एम प्रैक्टिस है।
इस कार्यक्रम में बिजली मंत्रालय, सीईए, सीईआरसी, एनटीपीसी और अन्य के वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे। सम्मेलन ऊर्जा पेशेवरों, शोधकर्ताओं, निर्माताओं, सेवा प्रदाताओं और इंजीनियरों के लिए अपने प्रचालन व अनुरक्षण के अनुभवों, उभरती प्रौद्योगिकियों और सर्वोाम उद्योग प्रणालियों पर जानकारी साझा करने के लिए एक आदर्श मंच है। सम्मेलन में भारत और अन्य देशों के लगभग 75 विक्रेताओं के अलावा लगभग 700 प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है। टेक्नोगैलेक्सी लगभग 44 निर्माताओं द्वारा विकसित किए जा रहे उत्पादों का प्रदर्शन करेगा।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!