अंबिकापुर,@महतारी वंदन योजना को लेकर

Share


विवाद,कांग्रेस पार्षद पति ने की भाजपा महिला कार्यकर्ता से मारपीट, अपराध दर्ज
अंबिकापुर, 08 फरवरी 2024 (घटती-घटना)। राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई महतारी वंदन योजना को लेकर शहर में महिलाओं के बीच फार्म भरने की मची होड़ के बीच अब इस योजना को लेकर भाजपा व कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं में विवाद की भी खबरें सामने आ रही हैं इस मामले को लेकर कल कांग्रेस के पूर्व पार्षद तथा वार्ड की वर्तमान पार्षद के पति द्वारा भाजपा की महिला कार्यकर्ता से गाली-गलौच करने व मारपीट करने का आरोप लगा है जिसपर महिला कार्यकर्ता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पार्षद पति पर अपराध दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार नगर के गंगापुर वार्ड क्रमांक 47 में 6 फरवरी को इस योजना का फार्म जमा करने के लिए सोसायटी के पास आंगनबाड़ी की कार्यकर्ता व सहायिका बैठी हुई थी वहीं पास में ही फार्म जमा करने आने वाली महिलाओं की सहायता के लिए वार्ड में रहने वाली भाजपा महिला कार्यकर्ता प्रीति सिंह व अन्य भी वहां आई थी। इसी दौरान वार्ड के वर्तमान कांग्रेस पार्षद मिला तिर्की के पति तथा पूर्व पार्षद बालकेश्वर तिर्की वहां पहुंचे।
आरोप है कि बालकेश्वर तिर्की द्वारा इस योजना को लेकर उटपटांग बातें करनी शुरू कर दी इसपर प्रीति सिंह द्वारा पार्षद पति की बातों का विरोध किया गया तो पार्षद पति ने उससे भी विवाद किया गया परन्तु 6 फरवरी को मामला शांत हो गया। कल पुनः बालकेश्वर तिर्की द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के पास पहुंचकर फिर से योजना की बुराई करने पर पुनः प्रीति सिंह द्वारा उसे ऐसा बोलने से मना करने पर वह भड़क गया और महिला कार्यकर्ता से गाली गलौच करते हुए उसे मारने के लिए लाठी लेकर आया। इस दौरान उसने प्रीति सिंह व अन्य लोगों से गाली गलौच करते हुए उनसे मारपीट भी की गई। इस घटना को लेकर वार्ड में पार्षद पति के प्रति नाराजगी फैल गई है। आहत महिला कार्यकर्ता ने इस मामले की शिकायत थाने में की है जिसपर पुलिस ने आरोपी पार्षद पति बालकेश्वर तिर्की के विरूद्ध अपराध दर्ज कर लिया है


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply