अंबिकापुर@वार्षिकोत्सव में छात्र-छात्राओं को कलात्मक प्रतिभा को प्रदर्शित करने का मिलता है अवसर

Share

अंबिकापुर,04 फरवरी 2024(घटती-घटना)। सरस्वती महाविद्यालय सुभाष नगर में 14 वार्षिकोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में प्रबोध मिंज विधायक लुनड्रा, सुनील शर्मा आईपीएस तथा गोविन्दराम चुरेन्द्र सरगुजा संभाग के आयुक्त, समिति के अध्यक्ष सुभाष चंद्र अग्रवाल, व्यवस्थापक बसंत कुमार गुप्ता, कोषा अध्यक्ष उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि की अध्यक्षता में किया गया। महाविद्यालय समिति के व्यवस्थापक बसंत कुमार गुप्ता द्वारा महाविद्यालय का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया। जिसमें महाविद्यालय के वर्ष भर में हुए कार्य का विवरण दिया गया। इसके पश्चात अतिथियों द्वारा महाविद्यालय के बेस्ट स्टूडेंट ऑफ द ईयर पीजी से विवेक तिवारी एमएससी गणित तथा प्रियंका पांडे एमएससी बॉटनी एवं यूजी से बेस्ट स्टूडेंट ऑफ द ईयर नितिन कुमार शर्मा बीए तृतीय वर्ष तथा प्रीति जायसवाल बीएससी बायो बेस्ट एनएसएस वालंटियर रॉबिन व राधा यादव बेस्ट स्पोर्ट पर्सन टटेश्वर राजवाड़े एवं बीपीई एस से बिंदु विश्वकर्मा एवं 100 प्रतिशत उपस्थिति में अनामिका जायसवाल एवं अनिमेष प्रकाश को दिया गया।
मुख्य अतिथि प्रबोध मिंज ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए यह उत्सव साल भर के परिश्रम के बाद आता है इसमें छात्र-छात्राओं को अपनी रुचि के अनुसार कलात्मक प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होता है इसी बहाने अभिभावकों को भी महाविद्यालय आकर छात्रों की प्रगति देखने मिलती हैं।
पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार शर्मा ने अपने संबोधन में छात्र-छात्राओं को कहा कि आमतौर पर छात्रों और उनके समर्पण का सम्मान करने का उत्सव होता है साथ उनके लिए अधिक प्रभावी ढंग से संवाद करने के लिए मंच के रूप में कार्य करता है छात्रों को वार्षिक कार्यक्रम में अपने प्रबंधन एवं अन्य मजबूत प्रतिभाओं को प्रदर्शित करने का अवसर मिलता है। इसके अतिरिक्त महाविद्यालय के अन्य छात्रों प्रध्यापकों अन्य सदस्यों के साथ वार्तालाप बढ़ाने का अवसर प्रदान होता है।
महाविद्यालय समिति के अध्यक्ष सुभाष चंद्र अग्रवाल ने कहा कि यह वर्ष हमारे महाविद्यालय के लिए असाधारण रहा है हम ने एक साथ कई उपलçधयां हासिल की महाविद्यालय ने नैक में बी प्लस ग्रेड ,खेल में राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय उपलçधयों से लेकर शैक्षणिक सफलता तक हमने बहुत कुछ हासिल किया है और अपने महाविद्यालय को गौरवान्वित किया है मैं सभी पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं को उनकी कड़ी मेहनत और दृढ़ता के लिए हार्दिक बधाई देना चाहता हूं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply