Breaking News

प्रतापपुर@लापता मासूम रिशु का सुराग लगाने पुलिस लगातार कर रही प्रयास

Share


प्रतापपुर,31 जनवरी 2024 (घटती-घटना)। 10 वर्ष का मासूम बच्चा रिशु कश्यप 29 जनवरी सोमवार की शाम से ही अपने घर से लापता है पर अब तक उसका सुराग नहीं मिल सका है। पुलिस बच्चे की तलाश करने मुस्तैदी से जुटी है।
जानकारी के अनुसार सोमवार को प्रतापपुर के पक्की तालाब के पास रहने वाले मामा होटल के संचालक अशोक कश्यप की पुत्री का जन्मदिन था। पुत्री होटल ग‌ई हुई थी। इसी बीच उनका 10 वर्षीय पुत्र रिशु कश्यप सोमवार को स्कूल से पढ़कर घर आया और कपड़े बदलकर अपनी मां से कहा कि आज बहन का जन्मदिन है उसे बधाई देने होटल जा रहा हूं। इसके बाद से ही वह लापता बताया जा रहा है। लापता बच्चे के पिता ने बताया कि जब काफी देर तक रिशु घर वापस नहीं आया तो उसके दोस्तों से पूछताछ करने के साथ ही क‌ई जगहों पर उसकी तलाश किए। पर उसका कहीं पर भी पता नहीं चला। आखिर थक हार कर थाने में सूचना दिए जिसके बाद प्रतापपुर पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ बच्चे की तलाश में लगी हुई है।
डीडीआर‌एफ की टीम ने
भी तालाब में तलाश कि जारही है

बच्चा घर के सामने स्थित तालाब की ओर अक्सर आता जाता रहता था। इसी को देखते हुए बच्चे की तलाश करने सुरजपुर से डीडीआर‌एफ व डाग स्मयड की टीम भी बुलाई गई थी। पहले डाग स्मयड की टीम ने बच्चे के घर से उसकी खोजबीन शुरू की तो टीम के श्वान ने सूंघते हुए तालाब की ओर इशारा किया। जिसके बाद डीडीआर‌एफ टीम के गोताखोर बृज बिहारी गुप्ता, बेला प्रताप सिंह, टामेश्वर राजवाड़े, नेम सिंह, शिवनारायण सिंह, रिकेश गुप्ता, देव नारायण सिंह, अशोक सिंह व बिदेश सिंह ने तालाब में उतरकर कैमरे की मदद से तालाब का चप्पा-चप्पा छान मारा। यहां तक की टीम ने नाव की मदद से भी तालाब को खंगाला पर बच्चे का कोई पता नहीं चला।
अंबिकापुर में होने की मिली है सूचना
इस बीच प्रतापपुर के पत्रकार दीपक चंद मित्तल को एक व्यक्ति ने सूचना दी की बच्चे को अंबिकापुर में स्थित टाइम आउट थियेटर के पास स्थित कस्बा ठेले से कुछ सामान खरीदते हुए देखा गया है, बच्चा स्कूटी में था उसके साथ दो और बच्चे भी थे। यह जानकारी पत्रकार मित्तल ने तत्काल प्रतापपुर पुलिस से साझा की। जिसके बाद बच्चे की तलाश करने प्रतापपुर से एक पुलिस टीम अंबिकापुर रवाना हो ग‌ई है। जहां टीम बच्चे की जानकारी देने वाले व्यक्ति से पूछताछ कर टाइम आउट थियेटर के आसपास के क्षेत्र में लगे सीसी कैमरे खंगालते हुए बच्चे की तलाश में लगी हुई है। बता दें कि जिस दिन बच्चा लापता हुआ था उसी दिन पत्रकार मित्तल के अलावा अन्य क‌ई लोग भी बच्चे के विवरण सहित उसकी फोटो इंटरनेट मीडिया में भी वायरल कर चुके हैं। इधर समस्त नगरवासी बच्चे के कुशल पूर्वक घर लौट आने की प्रार्थना कर रहे हैं।


Share

Check Also

बलरामपुर@पीएम जनमन के तहत लाभान्वित हो रहे है΄ पीवीटीजी जनजातिय समुदायबुनियादी सुविधाए΄ पहु΄च रही घर-घर तक

Share बलरामपुर,11 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। प्रधानम΄त्री जनमन योजना के अ΄तर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के …

Leave a Reply