बलरामपुर@भोले-भाले ग्रामीणों को गुमराह कर धर्म परिवर्तन कराने वाले पांच गिरफ्तार

Share


बलरामपुर,30 जनवरी 2024 (घटती-घटना)। जिला मुख्यालय के वार्ड क्रमांक 3 में भोले-भाले लोगों को अपने झांसे में लेकर तथा उन्हें गुमराह कर धर्म परिवर्तन कराने के मामले में पुलिस ने कल देर शाम पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में तीन महिलाएं तथा दो पुरूष हैं। सभी पड़ोसी राज्य झारखंड के बताये जा रहे हैं।
मिली जानकारी के अनुसार बलरामपुर के वार्ड क्रमांक 3 में सुरेश मिंज नामक व्यक्ति के यहां रहकर इन लोगों द्वारा भोले-भाले लोगों विशेषकर आदिवासियों को अपने निशाने पर लेकर उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। मामले की सूचना कल सोमवार को हिन्दू संगठन के लोगों को मिली जिसके बाद शाम लगभग 7 बजे संगठन के पदाधिकारियों ने मौके पर धावा बोला। सुरेश मिंज के घर में एक कमरे के भीतर धर्म परिवर्तन का यह सारा खेल चल रहा था जहां से देश विरोधी तथा धर्म परिवर्तन किये जाने से संबंधित पुस्तकें भी प्राप्त हुयी हैं। इसके बाद हिन्दू संगठन के लोगों द्वारा पुलिस को मौके पर बुलाया गया, इस बीच मौका पाकर वहां उपस्थित अन्य दो पुरूष भाग निकले जबकि दो पुरूष तथा तीन महिलाओं समेत कुल पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
पुुलिस द्वारा इस मामले में विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज कर आरोपियों पर कार्यवाही की जा रही है।
गिरफ्तार आरोपियों में दो महिलाएं झारखंड की हैं, सभी से पूछताछ किया जा रहा है तथा इस मामले में संलिप्त अन्य लोगों की भी पतासाजी की जा रही है। इसके बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी।
चन्द्रेश सिंह ठाकुर,
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बलरामपुर


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!