खड़गवां,@खड़गवां ग्राम पंचायत में सिर्फ दुकान निर्माण के लिए ही है राशि

Share

मूलभूत सुविधाओं के लिए खड़गवां ग्राम पंचायत दूसरी योजनाओं पर आश्रित क्यों है ?

-राजेन्द्र शर्मा-
खड़गवां,29 जनवरी 2024 (घटती-घटना)। करोड़ो रुपए की लागत से ग्राम पंचायत में सिर्फ और सिर्फ दुकान बनाई जा रही है कहीं पर दूसरी योजना के तहत होने वाले निर्माण कार्य के लिए जगह नहीं बच रही है। और स्थानीय ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं सरपंच का सिर्फ व्यवसायिक दुकान निर्माण पर ही ध्यान है क्यों?
एम सी बी जिले के जनपद पंचायत खड़गवां मुख्यालय और ग्राम पंचायत खड़गवां है जहां पर सबसे अधिक आय उसे प्राप्त होता है। ग्राम से ही विभिन्न स्रोतों से आय प्राप्त होती है, यही वजह है कि एमसीबी जिले का खड़गवां ग्राम पंचायत एक ऐसा ग्राम पंचायत है जो सबसे अधिक आय वाले पंचायत में गिना जाता है। यहां इतना पैसा है पंचायत के पास है कि वह उस पैसे को खर्च कर विकास कार्य कर सकती है, किसी पर उसे आश्रित रहने की जरूरत नहीं है, विकास कार्य में सबसे ज्यादा यदि कोई कार्य हो रहा है तो वह है दुकान निर्माण का कार्य, हो रहा है जब खड़गवां ग्राम पंचायत द्वारा लाखों की दुकान बनाई जा सकती है पर उन व्यवसायिक दुकानदारो के लिए शौचालय एवं कचरा फेंकने की व्यवस्था नहीं कराई जा सकती है लाखों की आय वाले ग्राम पंचायत खड़गवां में इस कार्य के लिए नहीं है राशि क्या?


Share

Check Also

कोरिया,@वाह! विधायक जी…आपने तो निज सहायक को ही बना दिया शाला विकास समिति का अध्यक्ष…क्या आपके पास नही है और कोई कार्यकर्ता?

Share आत्मानंद स्कूलों में हुई है नियुक्ति,जिनकी हुई नियुक्ति उनमें से किसी के बच्चे नही …

Leave a Reply

error: Content is protected !!