अंबिकापुर,@गर्लफे्रंड से ब्रेकअप कराने से नाराज दोस्त ने ही कर दी 8वीं के छात्र की हत्या,गिरफ्तार

Share

अंबिकापुर,29 जनवरी 2024 (घटती-घटना)। अंबिकापुर-बिलासपुर नेशनल हाइवे के किनारे एक घर के पीछे खेत में 8वीं कक्षा के छात्र की लाश रविवार की सुबह पड़ी मिली थी। छात्र की हत्या की गई थी। सूचना पर पुलिस टीम के साथ एडिशनल एसपी, सीएसपी और फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने मौके पर पहुंचकर जांच की थी। पुलिस ने कुछ घंटे के भीतर ही हत्या की सुलझाते हुए मृतक के दोस्त को गिरफ्तार कर लिया। गर्लफे्रंड से ब्रेकअप कराने से नाराज आरोपी ने रस्सी से गला घोंटकर शनिवार की रात उसकी हत्या की थी। इसके बाद शव को कंधे पर लादकर फेंक दिया था।
अंबिकापुर-बिलासपुर नेशनल हाइवे क्रमांक-130 पर स्थित बंजारी मोहल्ले में रविवार सुबह विनोद गुप्ता के घर के पीछे 8वीं कक्षा के छात्र का शव औंधे मुंह पड़ा मिला था। पुलिस ने लाश की शिनाख्त बंजारी निवासी आशीष लकड़ा पिता करमा लकड़ा उम्र (16) वर्ष के रूप में की गई थी। शव पर चोट के निशान मिले थे। शुरुआती जांच में पता चला कि आशीष लकड़ा अपने पिता करमा लकड़ा के साथ रह रहा था। शनिवार को वह स्कूल से लौटा, इसके बाद उसे किसी ने नहीं देखा था। रविवार की सुबह खेत में लाश मिली थी। फॉरेंसिक एक्सपर्ट कुलदीप कुजूर ने छात्र की हत्या की आशंका जताते हुए हत्या कहीं और कर शव यहां फेंके जाने की बात कही थी। शव औंधे मुंह पड़ा मिला था तथा दाईं आंख के पास चोट के निशान व कमर पर भी घसीटे जाने के निशान मिले थे।
ब्रेकअप कराने से था नाराज
पुलिस ने छात्र का शव मिलने के कुछ घंटे के भीतर ही मृतक के एक दोस्त वीरेंद्र कुमार नागवंशी उफऱ् लादेन पिता कुलदीप मुंडा उम्र 18 वर्ष 3 माह निवासी बंजारीपारा लक्ष्मीपुर थाना मणीपुर को गिरफ्तार किया। उसने छात्र के जैकेट में लगे टोपी की रस्सी से उसका गला दबाकर हत्या की बात स्वीकार की। आरोपी ने बताया कि कुछ दिन पूर्व मृतक आशीष लकड़ा ने अपने अन्य 2 दोस्तों के साथ मिलकर गर्लफे्रं ड से उसका ब्रेकअप करा दिया था। इस बात को लेकर वह उससे रंजिश रखता था। शनिवार की रात वह आशीष से मिला और दोनों ने साथ बैठकर शराब पी। इसके बाद टोपी की रस्सी से उसका गला दबाकर मार डाला। कार्रवाई में थाना प्रभारी मणीपुर निरीक्षक प्रदीप जायसवाल,उप निरीक्षक प्रेम सागर खुटिया,सहायक उप निरीक्षक विवेक पाण्डेय,सहायक उप निरीक्षक नवल किशोर दुबे,बबलू कुजूर, ललन प्रसाद गुप्ता,प्रधान आरक्षक मेहश्वर सिंह,भोजराज पासवान, विपिन तिवारी,आरक्षक अतुल शर्मा,सत्येंद्र दुबे,अमित विश्वकर्मा,विकाश सिंह,संजीव चौबे,जितेश साहू,कुश कुमार सोनी,सुरेश कुमार,इम्तियाज अली, प्रताप सिंह,सैनिक दिनेश यादव शामिल रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply