???????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

कोरिया/रायपुर@संघ,भाजपा और मोदी विरोधी युवक कोस्वास्थ्य मंत्री आखिर क्यों दे रहे बढावा?

Share

-रवि सिंह-
कोरिया/रायपुर 23 जनवरी 2024 (घटती-घटना)।
प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल का इन दिनों कांग्रेसी प्रेम सर चढकर बोल रहा है उन्हे वहीं लोग ज्यादा पसंद आ रहे हैं जो कि कांग्रेस की विचारधारा से मेल खाते है या कि संघ, भाजपा और मोदी के विरोध में जहर उगलते फिरते हैं। यह हम नहीं कह रहे यह सब दिख रहा है, स्वास्थ्य मंत्री ने अपने स्टाफ में भी ऐसे लोगो को रखा है जो कि पहले विवादित रहे हैं या फिर कांग्रेस सरकार में किसी ना किसी मंत्री के स्टाफ रहे हों, कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल कांग्रेस नेताओं से सांठगाठ कर अपना काम चला रहे हैं, भाजपाई सिर्फ उनके क्षेत्र में ही दिखलाई दे रहे हैं जबकि राजधानी रायपुर में उनके साथ कांग्रेसी मानसिकता और विवादित अधिकारी कर्मचारी व् स्टाफ की भीड़ है। मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल के लगभग एक महीने के कार्यकाल में विभाग में भी कहीं कसावट नजर नही आ रही है,लोग मंत्री के दौरे को भी हवा हवाई बतला रहे हैं।


मंत्री अमरजीत और रूद्र गुरू के स्टाफ से भी प्रेम
विशेष सहायक,विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी और ग्रेड 3 के पद पर नियुक्ति के साथ ही मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने अपने साथ मंत्रालय में स्टाफ के रूप में कुछ अन्य नियुक्तियां भी की है जो कि उनके कांग्रेसी प्रेम को दिखला रहा है और प्रतीत होता है कि कांग्रेसी नेताओ के ईशारे पर ही उनके द्वारा नियुक्तियां की गई हैं। सूत्रो का कहना है कि पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के साथ ओएसडी के रूप में काम कर चुके डॉ. अजय शंकर कन्नौजे जो कि स्वास्थ्य विभाग में ही पदस्थ हैं और इनका भी नाम अमरजीत भगत के क्षेत्र सीतापुर में जमीन घोटाले से जुड़ा हुआ है। उन्हे अपने साथ संलग्न किया गया है, इसके साथ ही पूर्व मंत्री गुरू रूद्र कुमार के स्टाफ रहे रोशन यदु को भी मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने अपने साथ संलग्न किया है। बतलाया जाता है कि पिछली रमन सरकार में मंत्रियो के साथ काम कर चुके मंत्रालय के स्टाफ पुरे पांच वर्ष मंत्रालय में हासिये पर रहे लेकिन उन्हे आज भी तवज्जो नही दिया जा रहा है उल्टे कांग्रेस सरकार में मंत्रियों के स्टाफ रहे अधिकारी कर्मचारी को भाजपा सरकार के मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल द्वारा अपने साथ संलग्न करना कहीं ना कहीं कई संदेहो और उनके कांग्रेसी प्रेम को बल देता है। लोगो का कहना है कि इस बार की जीत मे पर्दे के पीछे से कई कांग्रेसियों ने उनका सहयोग किया जिससे कि वे कांग्रेसियों की बात को खासा महत्व देकर उनके हिसाब से नियुक्तियां कर रहे हैं। अमरजीत भगत के ओएसडी के रूप में अजय शंकर कन्नौजे के द्वारा अपने पद का गलत इस्तेमाल किया जा रहा रहा, सुरेश यादव नामक व्यक्ति के साथ मिलकर खेल खेला जा रहा था।
विशेष सहायक के रूप में पदस्थ अधिकारी भी विवादित
सूत्रों की माने तो प्रदेश में स्वास्थ्य मंत्री बनाये जाने के बाद श्यामबिहारी जायसवाल ने अपने निज स्टाफ में भी अनेक नियुक्तियां की है उनमें से अधिकांश पदो पर बैठे अधिकारी कर्मचारी का पुराना रिकार्ड भी अत्यंत खराब है। मंत्री द्वारा नियुक्त विशेष सहायक आशुतोष पांडेय शुरू से ही चर्चित अफसर रहे हैं वे पिछली भाजपा सरकार में राजस्व मंत्री प्रेम प्रकाश के साथ भी काम कर चुके हैं कोरिया में एक जमीन घोटाले से भी उनका नाम जुड़ा था। यहां तक कि राजस्व मंत्री के ओएसडी रहते हुए उन्होने राजस्व अधिकारियों को भी कम परेशान नही किया था जो कि सर्वविदित है। प्रेमप्रकाश पांडेय के पास उच्च शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी भी थी उस दौरान कालेजो में पदस्थ प्रोफेसर भी काफी परेशान थे। बतलाया जाता है कि पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय के साथ भी आशुतोष पांडेय का कार्यकाल विवादित रहा है,उनकी कार्यशैली का दंश आज भी प्रेमप्रकाश पांडेय को भुगतना पड़ रहा है,और इस बार प्रदेश भर में भाजपा की आंधी के बाद लगातार उन्हे दोबारा हार का सामना करना पड़ा है। बतलाया जाता है कि अनुभवी खिलाड़ी अधिकारी को अपने साथ रखने की जल्दबाजी में मंत्री ने ऐसे स्टाफ को रख लिया जिससे कि उनकी किरकिरी होने लगी है।
संघ,भाजपा,मोदी विरोधी युवक को दे रहे शरण
पिछले दिनों घटती-घटना अखबार ने एक खबर का प्रकाशन कर बतलाया था कि मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल द्वारा अपने साथ विरोधी खेमे के एक युवक को साथ लेकर घुमा जा रहा है,वह युवक संघ, भाजपा और मोदी का खुलकर विरोध करता है, लेकिन खबर प्रकाशन के बाद भी मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने इस बात से संज्ञान नही लिया उल्टे उक्त युवक को अपने साथ लेकर राजधानी में अपने शासकीय आवास से लेकर मंत्रालय में काम कराया जा रहा है। बतलाया जाता है कि उक्त युवक बैकुंठपुर विधानसभा के ग्राम नगर का निवासी है और कांग्रेस का कार्यकर्ता है। उसके द्वारा विधानसभा चुनाव में बूथ स्तर पर कांग्रेस का काम किया जाता है पूर्ववर्ती भूपेश सरकार में युवक के द्वारा विधायक विनय जायसवाल एवं गुलाब कमरो के साथ मिलकर काम किया जा रहा था। और अब सत्ता बदलते ही युवक मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल के साथ सक्रिय हो गया है। बतलाया जाता है कि मंत्री ने एक कांग्रेस नेता के कहने पर ही कांग्रेसी युवक को अपने साथ रखा है। सूत्रो ने बतलाया कि युवक द्वारा मंत्री को रायपुर में मिले शासकीय आवास को रंगरोगन कराने में मुख्य भूमिका निभाई गई है शासकीय आवास में पूजा पाठ के दौरान भी युवक दिखलाई दे रहा है। उक्त युवक के बारे में बतलाया जाता है कि सोशल मीडिया में उसके द्वारा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से लेकर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध मंे लगातार पोस्ट किया गया है और भाजपा की विरोधी विचारधारा का व्यक्ति है फिर भी मंत्री श्री जायसवाल ऐसे युवक को अपने साथ रखकर संरक्षण दे रहे है जो कि समझ से परे है।
विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी भी चर्चित
सूत्रों की माने तो बालोद जिले के डिप्टी कलेक्टर संजय कुमार मरकार को मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी बनाया है। इनके बारे मे बतलाया जाता है उनका भी नाम पूर्व पदस्थ जिलों में जमीन घोटाले से जुड़ा हुआ है,और तो और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ओएसडी रहे अरूण मरकाम के वे सगे भाई भी हैं। मंत्री श्री जायसवाल ने ऐसे अफसरों की पदस्थापना की है जो कि कहीं ना कहीं से विवादित ही रहे हैं। सूत्रों का यह भी कहना है की संजय कुमार मरकाम के द्वारा शासकीय जमीन में फर्जीवाड़े के आरोप है, और पूर्णतः स्वस्थ होने के बावजूद दिव्यांग प्रमाण पत्र के आधार पर भी नौकरी हथियाने की जानकारी मिल रही है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply