Breaking News

कोरिया,@नशीली दवाइयां के विरुद्ध कार्यवाही शुरू

Share

कोरिया,18 जनवरी 2024 (घटती-घटना)। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार आते थे गृह मंत्री व स्वास्थ्य मंत्री दोनों नशीली दवाइयां के विरुद्ध कार्यवाही करने का दिशा निर्देश जारी कर चुका है जिसे लेकर पुलिस व औषधि प्रशासन दोनों नशीली दवाइयां की अवैध बिक्री पर रोक लगाने के लिए कार्यवाही करना शुरू कर दिए हैं, दोनों मंत्रियों का निर्देश अब कोरिया जिले में असर करने लगा है, इससे पहले औषधि प्रशासन कोरिया द्वारा मंत्री के निर्देश का पालन करते हुए निरीक्षण के दौरान कुछ दवाई दुकानों पर कार्यवाही की गई थी, अब नशे का अवैध कारोबार रोकने के खिलाफ भी कार्यवाही जारी है। पटना पुलिस व औषधि प्रशासन के द्वारा संयुक्त टीम के द्वारा एक व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई की गई जिसके पास से 12000 की नशीली दवाइयां बरामद हुई।
सहायक औषधि नियंत्रक संजय नेताम ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा सख्त निर्देश दिया गया था कि नशीली दवाइयां के विरुद्ध कार्यवाही करनी है और उन दवाइयां का भी जांच करना है जो मेडिकल स्टोर में नहीं रखने योग है, साथ ही नशे की जड़ों को खत्म करने के लिए नशे का अवैध कारोबार करने वाले के विरुद्ध भी कार्यवाही की जा रही है। समर्थ अभियान के तहत कोरिया पुलिस ने कार्यवाही किया है,पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोनिका ठाकुर, एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बैकुण्ठपुर कविता ठाकुर के दिशा निर्देश पर जिला क्षेत्र में नशीली दवा इंजेक्शन, मादक पदार्थ गांजा, कबाड़, आबकारी अधिनियम एवं जुआ सट्टा के अवैध कारोबार करने वालों पर अंकुश लगाने के निर्देश पर दिनाँक 13.01.2024 को थाना पटना में मुखबीर द्वारा सूचना मिला कि ग्राम सोरगा हर्रापारा निवासी सोनू कुशवाहा अपने किराना दुकान में नशीली दवा का इंजेक्शन रखा हुआ है। जिसकी सूचना उपरांत तस्दीकी पर सोनू कुशवाहा पिता परशोत्तम कुशवाहा जाति कोईर उम्र 28 वर्ष से 25 नग 02 एम.एल. वाला बूप्रेनारफिन का इंजेक्शन, 25 नग 10 एम.एल. वाला एविल का वायल जिसकी अनुमानित कीमती 12,500 रू. को जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। 14.01.2024 को माननीय न्यायालय में पेश किया। उक्त कार्यवाही में स.उ.नि. लवांग सिंह, प्र.आर. नवीन दत्ततिवारी, प्र.आर. अमित कुमार त्रिपाठी,आर. सुरेश कुमार भगत, आर. राज कुमार खाखा एवं ड्रग्स इंस्पेक्टर आलोक मिंज की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने राज्य को नशीले दवाई के अवैध कारोबार खत्म करने की छेड़ी मुहीम
सहायक औषधि नियंत्रक संजय कुमार नेताम बताय की यह मुहीम में दिनाँक 08/01/2024 को नियंत्रक, खाद्य एवं औषधि प्रशासन के द्वारा आदेश क्र /वी/डीसीसी/55/2017-23/29 के द्वारा जिले में स्थित कार्यालय को आदेश जारी कर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। जिसका बड़ी कड़ाई से पालन किया जा रहा है, दिशा निर्देश पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन, विभाग द्वारा जिला क्षेत्र में नशीली दवा इंजेक्शन के अवैध कारोबार करने वालों पर अंकुश लगाने के निर्देश पर पुलिस विभाग थाना पटना एवं खाद्य एवं औषधि प्रशासन के द्वारा संयुक्त कार्यवाही कर रहे है।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!