Breaking News

प्रतापपुर,@सीसी रोड को ड्रिल मशीन व जेसीबी मशीन से खोदकर कर दिया गया क्षतिग्रस्त

Share


–अभी हाल ही में बने सीसी रोड कई जगह से डैमेज हो चुका है जो भविष्य में भी बनने की संभावनाएं भी नहीं है
-सोनू कश्यप-

प्रतापपुर,13 जनवरी 2024 (घटती-घटना)। जल जीवन मिशन के अंतर्गत प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में पाइप लाइन डाली जा रही है, पाइप डाला जाना पूरे विधानसभा क्षेत्र के लिए मुसीबत बन गया है। सड़कें पाइप लाइन डालने के लिए उजाड़ दी गई हैं, यह कारनामा पीएचई के ठेकेदार द्वारा किया गया।
मिली जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत प्रतापपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत दरहोरा में पीएचई विभाग द्वारा नल जल योजना के तहत पाइपलाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है। जिसमें अभी हाल ही में बने सीसी रोड को ड्रिल मशीन व जेसीबी मशीन से खोदकर क्षतिग्रस्त कर दिया गया एवं पाइप लाइन बिछा दिया गया है। रोड कई जगह से डैमेज हो चुका है जो भविष्य में भी बनने की संभावनाएं नहीं लग रही। जबकि ठेकेदार को सड़क को खोदकर पाइपलाइन बिछाने के बाद इसका मेंटेनेंस भी करना था लेकिन इस बात को दरकिनार कर ठेकेदार सड़कों को ना तो सही तरीके से गड्ढों को भरया और नहीं उसको रिपेयर किया है। जो ग्रामीणों के लिए मुसीबत बनी हुई है।
ग्राम पंचायत दरहोरा में ग्रामीणों के आवागमन के लिए 4 लाख रुपए की लागत से सीसी रोड का निर्माण अभी हाल ही में नवीन निर्माण कराया गया था। परन्तु पीएचई विभाग के ठेकेदार ने रोड के बीचों बीच खोदकर जीर्णशीर्ण स्थिति में कर दिया। जबकि कार्य पूर्ण हो जाने उपरांत रोड को ठेकेदार द्वारा दुरुस्त करना था लेकिन कार्य पूर्ण उपरांत ठेकेदार नौ दो ग्यारह हो गया। उखड़े पड़े सीसी रोड को आज तक दुरुस्त नहीं किया जा सका है जिससे ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर लोगों में आक्रोश है, ग्रामीणों ने कहा है कि अगर यह कार्य जल्द ही नहीं कराया जाता है तो लोग आंदोलन करने को बाध्य होंगे। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी पीएचई विभाग की होगी। स्थानीय ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से ठेकेदार के ऊपर कार्रवाई करते हुए तत्काल सीसी रोड की मरम्मत करने की मांग की है।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!