Breaking News

रामानुजगंज/अंबिकापुर,@50 प्रतिशत बिलो पर दिया सडक¸ मरम्मत व ग्राउंड समतलीकरण का टेंडर,चर्चा का बाजार रहा गर्म

Share

रामानुजगंज/अंबिकापुर,13 जनवरी 2024 (घटती-घटना)। लोक निर्माण विभाग संभाग रामानुजगंज द्वारा तातापानी महोत्सव स्थल के ग्राउंड के समतलीकरण व तातापानी मेला कैंपस में पहुंच मार्ग के मरम्मत के लिए 10 दिन पूर्व 20-20 लाख के 2 टेंडर निकाले गए। 50 प्रतिशत बिलो में टेंडर भरने वाले ठेकेदार को विभाग द्वारा काम दे दिया गया। यानि ठेकेदार उक्त दोनों कामों को 10-10 लाख में करेगा। ऐसे में सवाल यह उठता है कि काम की मलिटी कैसी होगी? इधर विभागीय अधिकारी का कहना है कि तातापानी महोत्सव में सप्ताहभर से भी कम समय बचा था, ऐसे में दोबारा टेंडर जारी करना संभव नहीं था। वहीं ठेकेदार को 50 प्रतिशत बिलो में टेंडर मिलना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।
गौरतलब है कि पीडल्यूडी विभाग द्वारा जारी किए गए टेंडर अक्सर चर्चा के विषय बने रहते हैं। ऐसा ही एक मामला पीडल्यूडी रामानुजगंज डिविजन से सामने आया है।
दरअसल कार्यालय कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग संभाग रामानुजगंज द्वारा तातापानी महोत्सव स्थल के ग्राउंड के समतलीकरण व तातापानी मेला कैंपस में पहुंच मार्ग के मरम्मत के लिए 24 दिसंबर को क्रमश 19.95 लाख 20 लाख की निविदा जारी की गई थी।
इसके तहत 2 जनवरी को आवेदन क्रय करने तथा 4 जनवरी को निविदा ग्रहण करने की तिथि निर्धारित की गई थी। 5 जनवरी को निविदा खोली गई और 49.99 प्रतिशत बिलो में रामानुजगंज के डी क्लास ठेकेदार श्रवण गुप्ता एंड ब्रदर्स को वर्क आर्डर जारी कर दिया गया। वहीं काम खत्म होने की तिथि 14 जनवरी से पूर्व निर्धारित है।
कैसी होगी काम की क्वालिटी?
विभाग द्वारा 50 प्रतिशत बिलो में काम जारी करना अपने आप में लापरवाही भरा है। यानि ठेकेदार उक्त दोनों कामों को आधे दर पर करेगा। ऐसे में काम की मलिटी कैसी होगी, यह भी समझ से परे है। जबकि ठेकेदार को बिलो दर में टेंडर के अलावा करीब 17 प्रतिशत अन्य खर्चे भी करने पड़ते हैं।
चर्चा का बाजार गर्म
पीडल्यूडी रामानुजगंज डिविजन द्वारा 50 प्रतिशत बिलो में ठेकेदार को काम देने को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है। कई लोग इसे अधिकारी व ठेकेदार की मिलीभगत बता रहे हैं। गौरतलब है कि उक्त दोनों टेंडर श्रवण गुप्ता एंड ब्रदर्स के अलावा अन्य 17 ठेकेदारों ने भी भरा था।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!