Breaking News

प्रतापपुर@आखिर कब थमेगा घाट पेंडारी में दुर्घटनाओं का सिलसिला,फिर पलटा ट्रक, सड़क पर फैला केमिकल

Share

प्रतापपुर (सूरजपुर),08 जनवरी 2024 (घटती-घटना)। दुर्घटनाओं के लिए बदनाम घाट पेंडारी में रविवार की सुबह 5 बजे के लगभग केमिकल लेकर यूपी की ओर जा रहा एक ट्रक अनियंत्रित होकर घाट के खतरनाक मोड़ पर पलट गया। दुर्घटना में ट्रक चालक व परिचालक घायल हो गए।
जानकारी के अनुसार एक बारह चक्का ट्रक विशाखापट्टनम से रंग रोगन बनाने के काम में आने वाला सफेद व पीला केमिकल लेकर यूपी के जौनपुर जा रहा था। इसी दौरान रविवार कि सुबह 5 बजे के लगभग जब ट्रक घाट पेंडारी की खतरनाक घाट में उतर रहा था तब अचानक घाट के सबसे खतरनाक व गहरी खाई से भरे घुमावदार मोड़ पर चालक ने ट्रक से अपना नियंत्रण खो दिया और ट्रक खाई में गिरने से बाल बाल बचते हुए सड़क के किनारे पलट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटनाग्रस्त ट्रक में लोड केमिकल बहकर सड़क में लगभग एक किलोमीटर तक फैल गया। सड़क में फैले केमिकल ने सड़क को फिसलपट्टी की तरह बना दिया था। जिसके कारण दुर्घटना से बचने के लिए सड़क में आना-जाना कर रहे वाहनों के पहिए ठिठक कर केमिकल के सूखने का इंतजार करने लगे। क?ई घंटों के बाद जब सड़क पर फ़ैला केमिकल सूखा तब कहीं जाकर आवागमन फिर से शुरू हो सका। इस दौरान सड़क पर जाम लग गया और वाहनों की लंबी कतार लगी रही।
इस संबंध में दुर्घटनाग्रस्त ट्रक चालक ने बताया कि जब वह घाट के खतरनाक मोड़ पर पहुंचा तो ट्रक को धीरे करने के लिए क?ई बार ब्रेक लगाया पर गति के अत्यधिक दबाव के कारण ब्रेक ने काम नहीं किया और ट्रक सड़क के बाएं ओर स्थित गहरी खाई की ओर जाने लगा, गहरी खाई में जाने से बचने के लिए उसने सूझबूझ से काम लेते हुए ट्रक के स्टेयरिंग को एकाएक पूरी तरह से दाहिनी ओर मोड़ दिया जिससे र्ट्क सड़क पर ही पलट गया। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रक में चालक व परिचालक के अलावा और लोग भी सवार थे यदि चालक ने सूझबूझ से काम नहीं लिया होता तो ट्रक सीधा सैकड़ों फीट गहरी खाई में गिर सकता था जिससे बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। दुर्घटना की जानकारी मिलने पर चंदौरा हाइवे पुलिस भी पहुंची थी पर दुर्घटना होने के 36 घंटे बाद भी ट्रक पलटी हुईं अवस्था में सड़क पर ही पड़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि सड़क पर पलटे पड़े केमिकल से लोड ट्रक को उठाने के लिए क्रेन की जरूरत है जो कि उपलध नहीं हो पा रही है।


Share

Check Also

बलरामपुर@पीएम जनमन के तहत लाभान्वित हो रहे है΄ पीवीटीजी जनजातिय समुदायबुनियादी सुविधाए΄ पहु΄च रही घर-घर तक

Share बलरामपुर,11 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। प्रधानम΄त्री जनमन योजना के अ΄तर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के …

Leave a Reply