Breaking News

खड़गवां, @पशु चिकित्सालय में वर्षों से जमें है सहायक पशु चिकित्सक

Share


पशु चिकित्सालय खड़गवां में पदस्थ सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी का मोह नहीं जा रहा कुर्सी से…
-राजेन्द्र शर्मा-

खड़गवां, 04 जनवरी 2024 (घटती-घटना)। पशु चिकित्सालय खड़गवां की कुर्सी से लगता है पदस्थ सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी का मोह नहीं जा रहा है,जो इस पशु चिकित्सालय में एक कंपाउंडर के रूप पदस्थ हुए थे और आज सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी तक का सफर तय करने वाले सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी को पिछले चौदह पंद्रह वर्षों से भी अधिक समय से एक ही स्थान पर अंगद के पांव की तरह जमे हुए है। जबकि पूर्व एवं वर्तमान राज्य शासन द्वारा समय- समय पर शासकीय अधिकारियों व कर्मचारियों की सर्जरी की जाती रही है।
साा पक्ष के अपने आकाओं की जी हुजूरी करके अपना पोस्टिंग खड़गवां कराने में सफल रहे, और इस प्रकार लगभग 14- 15 वर्षों से एक ही स्थान पर वे जमे रहकर खड़गवां पशु चिकित्सालय विभाग की कुर्सी को अपना स्थाई अड्डा बना रखे है। शायद शासन- प्रशासन ने भी इस ओर ज्यादा ध्यान देना मुनासिब नही समझा, जिसके कारण ये बड़े ढिठ किस्म के हो चले हैं साथ ही ग्राम पंचायतों में होने वाले शासकीय योजनाओं को अनेक ग्रहण लगाते चले आ रहे है। जैसे अजगर को उसके जगह से हटाने में बड़ी मशक्कत करनी पड़ती है, ठीक उसी किस्म के सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी लगते है। तथा लगता है इनको खड़गवां पशु चिकित्सालय विभाग का हवा-पानी कुछ ज्यादा ही भा गया है, इसीलिए खड़गवां का मोह नही छोड़ पा रहे है। इसकी दूसरी वजह यह भी है कि सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी को यहां मन मुताबिक कार्य करने की आजादी मिली हुई है।

साहब फिल्ड मंे गए हैं…
पशु चिकित्सालय विभाग के कार्यलय में जब भी जाएंगे तो अन्य कर्मचारी ही मिलते और उनका एक रटा रटाया जवाब रहता है कि साहब फिल्ड में गए हुए है कहां..ग्ए है पता नही…! आखिर सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी साहब इतना फिल्ड करते कहां-कहां है जो ज्यादातर कार्यालय में दिखते नही.. छोडि़ए ये सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी साहब है? कुछ भी कर सकते है। फिलहाल वे वर्षों से एक ही स्थान में पदस्थ है। जबकि शासन के नियम अनुसार उनका स्थानांतरण कब का हो जाना था। लेकिन इनको अभयदान मिलता आ रहा है।
नई सरकार से उम्मीद
छाीसगढ़ में नयी सरकार के बनने के बाद शासन-प्रशासन को इस मामले में संज्ञान लेने की जरूरत है। क्योंकी सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी अगर 14- 15 वर्षों से एक ही जगह पर रह सकते है तो अन्य अधिकारी- कर्मचारी क्यों नहीं रह सकते ?


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!