सूरजपुर@तमाम फटकार के बाद भी जिला अस्पताल की व्यवस्था सुधर नहीं रही

Share

प्रेमनगर विधायक भूलन सिंह मरावी अचानक जिला अस्पताल पहुँच गए तो यहां मिली अव्यवस्था पर खुद को रोक नही पाए

सूरजपुर,03 जनवरी 2024 (घटती-घटना)। तमाम डांट-फटकार के बाद भी न तो जिला अस्पताल की व्यवस्था सुधर रही है और न ही लॉक के अस्पतालों की,जिससे मरीज हलाकान है।बुधवार को प्रेमनगर विधायक भूलन सिंह मरावी अचानक जिला अस्पताल पहुँच गए तो यहां मिली अव्यवस्था पर खुद को रोक नही पाए और अस्पताल प्रबंधन को जमकर खरीखोटी सुनाई। जिला अस्पताल में किस कदर हालत खराब है इसकी बानगी ऐसे दिखी जब विधायक जिला अस्पताल में पदस्थ समस्त डॉक्टरों की उपस्थिति पंजी रजिस्टर में चेक किया जिसमें कई डॉक्टर लंबे अरसे से अनुपस्थित है जिस पर विधायक ने अस्पताल अधीक्षक एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से पूछा कि जब डॉक्टर अनुपस्थित है तो उपस्थिति पंजी में अनुपस्थित क्यों नहीं लिखा हुआ है। जवाब नहीं देने पर न केवल फटकार लगाई बल्कि विधायक ने स्वयं पेन मंगा कर उपस्थिति रजिस्टर में अनुपस्थित डॉक्टरो एवं संबंधित अधिकारियों के नाम के आगे लाल पेन से अनुपस्थित कर दिया। इसी दौरान एक मरीज नेऑपरेशन के नाम पर मरीजो से पैसे मांगने की शिकायत की जिस पर डॉ विकास गुप्ता को सस्पेंड करने को कहा।
सीएमएचओ डॉ आर एस सिंह एवं सिविल सर्जन केके ध्रुव से विधायक ने साफ साफ कहा कि पुराना सिस्टम बन्द करो। लड बैंक पहुं निरीक्षण किया। लड एवं उक्त कार्य में उपयोग होने वाले फ्रीजर व संबंधित समस्त मशीनों की जानकारी स्टाक संबंधित जानकारी लेते हुए विधायक ने कहा की समय पर समस्त जरूरतमंद मरीज को प्राथमिकता से लड उपलध कराया जाए लड की कमी के कारण किसी भी मरीज की जान नहीं जानी चाहिए।स्वास्थ्य व्यवस्था को और बेहतर बनाने और जो कमी है उसे पर सुधार लाने के साथ-साथ जिला अस्पताल में स्टाफ बढ़ाने के विषय पर भी सीएमएचओ से बात करते हुए कहा कि क्षेत्र का विधायक आपके साथ खड़ा है आप दस्तावेज तैयार कर मुझे बताएं मैं मुख्यमंत्री,स्वास्थ्य मंत्री एवं कलेक्टर से बात कर उसे हर संभव पूरा कराऊँगा। जिले का अस्पताल स्वच्छ रहेगा और क्षेत्र की जनता अगर स्वस्थ रहेगी तो पूरा प्रेमनगर विधानसभा बढि़या चलेगा मेरी प्राथमिकता ही क्षेत्र की स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था है। विधायक ने सीएमएचओ को एक हफ्ते के अंदर समस्त व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश देते हुए कहा कि मैं हफ्ते भर में पुनः कभी भी बिना सुचना के आ सकता हु व्यवस्था में सुधार नहीं पाए जाने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहे।इस दौरान प्रेमनगर विधायक भूलन सिंह मरावी, अग्रवाल, जिला महामंत्री राजेश महलवाला, जिला मंत्री संदीप अग्रवाल,शहर मंडल अध्यक्ष अजय अग्रवाल,जिला कार्यालय मंत्री राजेश्वर तिवारी, जिला सहमीडिया प्रभारी संस्कार अग्रवाल, विजय राजवाड़े,मंडल अध्यक्ष जयप्रकाश उपाध्याय,जनपद उपाध्यक्ष दीपक गुप्ता,सुमंत साहू, राजलाल राजवाड़े,महादेव सिंह,यशवंत सिंह, विकाश चिंटू,सत्यनारायण गुप्ता,बजरंग राजवाड़े,संदीप जायसवाल, किशन देवांगन,प्यारे साहू, संजू सोनी,रंजन सोनी, तुषार ठाकुर,शैलेंद्र विश्वास, कौशलेंद्र यादव सहित काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
ये मिली कमियां
विधायक ने मरीज को परोसे गए भोजन को खुद उठाकर चखा और गुणवाा हीन भोजन पर गहरी नाराजगी व्यक्त की।महिला मरीजों के रूम में अटैच शौचालय में दरवाजा नहीं था जगह आस्पताल में गंदगी दिखी,पीने का पानी नहीं,आरो खराब, अस्पताल परिसर की बिल्डिंग जर्जर जिस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जाहिर की।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply