अंबिकापुर@शहर की स्वछता दिदियो को सेवा किटी ने गर्म कपड़े दिए

Share


अंबिकापुर, 02 जनवरी 2024 (घटती-घटना)। सेवा किटी समूह के द्वारा भारतेंदु भवन देवीगंज वार्ड की स्वछता दिदियो को शॉल से समानित किया गया।
सेवा किटी की सदसयो ने निगम से आग्रह किया कि सभी सेंटर की दिदियो को एक सांस्कृतिक मंच दे ताकि उनकी प्रतिभा से जनता परिचित हो सके,अतिथि द्वितेंद्र मिश्रा ने शीघ्र ही सेवा किटी समूह के साथ इस आयोजन की सहमति दी।
कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुवे सुनीता दास ने सेवा किटी के कार्यो को अपने बेहतरीन संचालन में उल्लेख किया,
ब्रम्हकुमारी विद्या दिदी ने स्वछता दिदियो के कार्य की सराहना की और सेवा किटी के इस सम्मान कार्य को अच्छी पहल बताया,बाहर की स्वछता के साथ मन भी स्वछ रखे, अपने मन मे शुद्ध भावना रखे,आपसी प्रेम रखे, दिदी ने कहा कि इन्ही के कारण पूरा शहर स्वछ है और हमारा अम्बिकापुर देश मे सम्मानित हो रहा है,द्वितेंद्र मिश्रा ने कहा की समाचार पत्रों में हमेशा इस समूह के सेवा कार्यो की जनकरी मिलती रहती है, जो अत्यंत प्रशसनीय है, जितनी सराहना की जाए कम है ये समूह एक अलग ही अपनी पहचान बनाया है जो समाज में आपसी सद्भावना और सहयोग के लिए प्रेरित कर रहा है, उन्होंने अन्न बचाओ जागरूकता बोर्ड की सराहना की एव तुरन्त सरगुजा सदन के प्रभारी को सौपा,लाइफ लाइन के संचालक विवेक दुबे ने कहा कि वन्दना बुआ के मार्गदर्शन में ऐसा सेवा समूह जो कीटी का मनोरंजन न कर सेवा के लिए किटी खेलती है शायद कही नही है जिसमे इतनी सेवा भावी महिलाएं जुड़कर समाज को एक नई दिशा दे रही है,इसकी जानकारी प्रदेश एव प्रसाशन को दिया जाना जरूरी है ताकि महिलाओ को आर्थिक आत्मनिर्भर बनाने के लिए इस समूह की सेवा ली जाए, मैं स्वछता दिदियो से आग्रह करता हूं की कोई भी मेडिकल सुविधा की जरूरत हो तो हमसे संपर्क करे। आज मेरा जन्मदीन आप सबके साथ इतने अच्छे से मनाया गया मैं अभिभूत हूं, ऐसा जन्मदीन कभी नही हुआ मेरा । संस्थापिका सुश्री वन्दना दाा ने अतिथियों का सम्मान करते हुवे शहर एव अन्य शहर की 20 से शुरू किये 70 सदस्यों को इस सेवा कार्य से जुड़कर शहर में विभिन्न सेवा कार्य जो कि जा रही है बताया,सम्बवतः ये पहली किटी समूह है जो थोड़ी थोड़ी बचत कर अभी तक जनहित में लगभग 9 लाख की सेवा कर चुकी है और सेवा निरन्तर जारी है, सभी सदस्यो ने संकल्प लिया कि यूजर चार्ज 1 वर्ष का जमा करेंगे,ताकि दिदियो को समय पर मानदेय मिल सके,हम लोग उनकी जरूरतों को पूरा करने हमेशा तयार है, अन्न बचाओ जागरूकता का बोर्ड सरगुजा सदन के पार्टी लॉन के लिए शशि दिदी और संगीता दिदी को सौपा गया।
कवयित्री राजलक्ष्मी पांडे ने अपनी रचना में कहा,अम्बिकापुर को स्वछ बनाती है दिदिया घर घर से कचरा उठाती है दिदिया,अलका मिश्रा ने अपनी रचना में, कहा स्वछता दिदी हम आपके आभरी है रखती स्वच्छ वातावरण,करती दूर बीमारी है।
आयोजन को सफल बनाने में मधु चौदह, रेखा इंगोले, सरिता भाटिया, नमिता चावला,रश्मि गुप्ता, मिलन शर्मा, सत्या दुबे, लिलि बसु रॉय, संजीता स्वर्णकार, रेणुका उपाध्याय, सुधा तिवारी, अनिता शुक्ला, कुसुम जायसवल,शशि दिदी संगीता दिदी , सुनीता दिदी का सराहनीय सहयोग रहा??स्वछता दीदी सुनीता ने बहुत ने स्वछता दिदियो से बहुत ही शानदार नृत्य करवाया।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply