नई दिल्ली@मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर गैरकानूनी संघ घोषित केंद्र सरकार ने लगाया प्रतिबंध

Share


नई दिल्ली,27 दिसम्बर 2023 (ए)।
गृह मंत्रालय (एमएचए) ने बुधवार को मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर (मसरत आलम गुट) (एमएलजेके-एमए)को यूएपीए के तहत एक गैरकानूनी संघ घोषित किया है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह संगठन और इसके सदस्य जम्मू-कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी और अलगाववादी गतिविधियों में शामिल हैं। आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करते हैं और लोगों को जम्मू-कश्मीर में इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए उकसाते हैं।
एक्स(पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में, शाह ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार का संदेश स्पष्ट है कि हमारे राष्ट्र की एकता, संप्रभुता और अखंडता के खिलाफ काम करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। उसे कानून के पूर्ण प्रकोप का सामना करना पड़ेगा।
आपको बता दें कि आलम 2010 में घाटी में आजादी समर्थक विरोध प्रदर्शनों के मुख्य आयोजकों में से एक थे। उन विरोध प्रदर्शनों के बाद उन्हें कई अन्य नेताओं के साथ गिरफ्तार किया गया था और 2015 में तत्कालीन महबूबा मुफ्ती सरकार ने रिहा कर दिया था। इससे अंततः पीडीपी और बीजेपी गठबंधन के बीच मतभेद पैदा हो गया।
रक्षा मंत्री ने की सैनिकों की बहादुरी की सराहना
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को सैनिकों की बहादुरी की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि सेना जम्मू-कश्मीर की धरती से आतंकवाद का सफाया कर देगी। सिंह ने सीमावर्ती जिले में सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे आपकी बहादुरी और दृढ़ता पर विश्वास है… जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद खत्म होना चाहिए और आपको इस प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। मुझे पूरा विश्वास है कि आप जीत हासिल करेंगे।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply