Breaking News

सूरजपुर,@शपथ लेने के साथ ही विधायक भूलन सिंह मरावी एक्शन मूड में

Share

  • जनता से मिली शिकायतों पर अधिकारियों को चेताया, कहा – काम करने का पुराना ढर्रा बदलें
  • शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी…

सूरजपुर,22 दिसम्बर 2023 (घटती-घटना)। प्रेमनगर के नवनिर्वाचित विधायक भूलन सिंह मरावी ने अधिकारी-कर्मचारियों के कामकाज को लेकर जनता से मिल रहीं शिकायतों पर कड़ा रुख दिखाया है और कहा है कि अधिकारी-कर्मचारी काम करने का अपना पुराना ढर्रा बदलें। आगे अगर शिकायतें मिलती हैं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग की शिकायतों को उन्होंने गंभीरता से लिया है।
विधायक भूलन सिंह अपने चुनाव प्रचार अभियान से ही क्षेत्र के लोगों से निरन्तर संपर्क में हैं। लोग अपनी समस्याएं, शिकायतें उन तक पहुंचा रहे हैं। उन्होंने शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग की शिकायतों को लेकर गंभीरता दिखाई हैं। उनका मानना है कि इन विभागों के कामकाज से आम आदमी सीधे प्रभावित होता है । स्कूलों में अच्छी पढ़ाई हो और अस्पतालों में सबका इलाज हो, ऐसा हर आदमी चाहता है। जिले में शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।उन्होंने अधिकारियों को आगाह किया है कि वे अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन पूरी ईमानदारी से करें। किसी को परेशान ना होना पड़े। जिला चिकित्सालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सक समय पर पहुंचे और मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ पहुंचाएं। सरकारी अस्पतालों में कहीं भी दवाइयों की कमी ना हो । उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में किसी प्रकार की शिकायत नहीं रहनी चाहिए। अधिकारियों को ध्यान रहे कि अब सरकार बदल गई है। नई सरकार स्वास्थ्य व शिक्षा को लेकर बेहद संवेदनशील है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अपनी प्राथमिकताएं गिना चुके हैं। स्कूलों में नियमित कक्षाएं संचालित हों। शिक्षकों के नदारद रहने और समय पर स्कूल नहीं पहुंचने की शिकायतें मिल रही हैं। शिक्षक इसमें में सुधार लाएं और समय पर स्कूल पहुंचकर बच्चों को पढ़ाएं। शिक्षा विभाग के अधिकारी लगातार स्कूलों का निरीक्षण करें ताकि स्कूल समय पर लगें और शिक्षक बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान दें। आगे अगर शिकायत मिलती है तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी। विधायक भूलन सिंह मरावी ने कहा कि बेहतर प्रशासन हमारी सरकार का लक्ष्य है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय चाहते हैं कि जनता का हर काम आसानी से हो। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के लोग उन तक अपनी समस्याएं और शिकायतें पहुंचा रहे हैं। इन्हें दूर करने के प्रयास भी किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग से संबंधित शिकायतें ज्यादा हैं, जिन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत है। वे जल्दी ही इस संबंध में अधिकारियों से चर्चा करेंगे । उल्लेखनीय है कि सूरजपुर जिला मुख्यालय भी प्रेमनगर विधानसभा क्षेत्र में ही आता है। यहां के लोगों को विधायक से काफी उम्मीदें हैं। भूलन सिंह उनकी इन उम्मीदों को पूरा करने के लिए प्रयत्नशील हैं। जनशिकायतों को लेकर उनका कड़ा रुख सामने आया है। भूलन सिंह पहली बार विधायक निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता खेलसाय सिंह को हराया था। नवनिर्वाचित विधायक शपथ ग्रहण के बाद से क्षेत्र के लोगों से रूबरू होकर जहां उनकी समस्याएं सुन रहे हैं वहीं उनका अभिनंदन स्वीकार कर रहे हैं। उन्होंने क्षेत्र के लोगों को भरोसा दिलाया कि जिस विश्वास के साथ उन्हें विधानसभा भेजा गया है उस पर वे खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे।
मोदी गारंटी की हर घोषणा सरकार पूरी करेगी…
विधायक भूलन सिंह मरावी ने कहा कि छाीसगढ़ की जनता ने भाजपा पर विश्वास जताते हुए आशीर्वाद दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी के तहत जो भी घोषणाएं हुई हैं उन्हें पूरा करने के लिए सरकार दृढ़संकल्पित है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय कैबिनेट की पहली बैठक में ही 18 लाख हितग्राहियों को पक्का मकान देने का वादा पूरा किया। धान का बकाया 2 साल का बोनस किसानों को छाीसगढ़ के निर्माता अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिन पर 25 दिसंबर को 12 लाख किसानों के खाते में 37 करोड़ रुपए डाले जाएंगे। महतारी वंदन योजना के तहत माताओं- बहनों से किया गया वादा पूरा करने सरकार वचनबद्ध है। उज्ज्वला योजना के तहत 500 रूपए में गैस सिलेंडर देने के साथ ही पीएससी घोटाले की उच्च स्तरीय जांच भी होगी। प्रति एकड़ 21 मि्ंटल धान खरीदी की मंजूरी दे दी गई है। किसानों से किया गया वादा सरकार ने पूरा किया है । भाजपा जो कहती है उसे पूरा करती है। उन्होंने कहा कि प्रेम नगर क्षेत्र का विकास तेजी से होगा। इसके लिए लोगों से राय मशविरा कर विकास कार्यों के लिए योजनाएं तैयार की जाएंगी।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!