नई दिल्ली@दिल्ली पुलिस को राजस्थान से मिले आरोपियों के जले हुए फोन

Share


नई दिल्ली,17 दिसम्बर 2023 (ए)।
संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले में बड़ा अपडेट है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने राजस्थान से आरोपियों के मोबाइल फोन के जले हुए हिस्से, कपड़े और जूते बरामद किए हैं।पुलिस के अनुसार, सभी आरोपियों के फोन कथित रूप से मास्टरमाइंड ललित झा के पास थे। उसने पहले सारे फोन तोड़ दिए और फिर उन्हे आग के हवाले कर दिया।इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने संसद की सुरक्षा मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है।
13 दिसंबर को शून्य काल के दौरान 2 युवक अचानक से दर्शक दीर्घा से लोकसभा में कूद गए थे और बेंचों पर कूदते हुए गैस कनस्तर से पीले रंग की गैस उड़ा दी।सांसदों ने मिलकर दोनों को पकड़ लिया और सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया। संसद के बाहर भी एक महिला और युवक पीले रंग का धुआं उड़ाते गिरफ्तार किए गए।इस पूरे मामले में अब तक मास्टरमाइंड ललित समेत कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तारी हो चुकी है।
रिपोर्ट्स के अनुसार, रविवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने की घटना से जुड़े कई अहम सबूत बरामद हुए हैं। इनमें आरोपियों के मोबाइल फोन के हिस्से और उनकी अन्य चीजें शामिल हैं।इन सभी सूबतों की पुलिस लैब में जांच कराई जाएगी और टीम यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि आरोपियों के मोबाइल फोन में ऐसे क्या सबूत थे, जिन्हें जलाकर नष्ट किया गया है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply