Breaking News

रायपुर@छत्तीसगढ़ कैबिनेट ने लिया बड़ा फैसला

Share


रायपुर,14 दिसम्बर 2023(ए)।
छत्तीसगढ़ सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है। सीएम विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में आयोजित बैठक ने मंत्रि परिषद ने 18 लाख पीएम आवास योजना के लिए मंजूरी दी है। फैसले के बारे में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री साय ने बताया कि हमने बैठक में केवल एक ही मुद्दे पर चर्चा की है। 18 लाख लोगों को जल्द से जल्द घर देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए हमने इस मुद्दे पर पूरा कैंपेन किया था। उन्होंने कहा कि मोदी की हर गारंटी पूरी होगी।
किसानों को बोनस देने के सवाल पर सीएम ने कहा- 25 दिसंबर को किसानों को बोनस दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 25 दिसंबर को हमारे नेता और राज्य के निर्माता अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन है। इस दिन हम किसानों के खाते में 2 साल का बोनस देंगे।


सीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि मोदी की गारंटी में जो वादे छत्तीसगढ़ की जनता से किए गए हैं वह सभी पूरे किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 18 लाख लोग पीएम आवास योजना के लिए प्रतिक्षारत से इनके फॉर्म को मंजूरी दे दी गई है। पहली कैबिनेट में राज्य के दोनों डेप्यूटी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा भी मौजूद थे।


मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम साय ने कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा। सीएम ने कहा कि आदिवासी और दलितों का जितना विकास बीजेपी की सरकार में हुआ है उतना किसी की भी सरकार में नहीं हुआ है। सीएम ने कहा कि आने वाले दिनों में सभी ç नर्णय जल्द लिए जाएंगे। हालांकि शराबबंदी के मुद्दे पर सीएम ने कोई जवाब नहीं दिया है।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने गुरुवार को पहली कैबिनेट बैठक की। कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। बैठक में 18 लाख लोगों को आवास देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। सीएम ने कहा कि मोदी की हर गारंटी को पूरा किया जाएगा।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!