अंबिकापुर@पुनर्मूल्यांकन का परिणाम नहीं हुआ जारी और विश्वविद्यालय ने शुरू कर दी पूरक परीक्षा की तैयारी

Share

अंबिकापुर,01 दिसम्बर 2023 (घटती-घटना)। छात्रहित के साथ खिलवाड़ करने को लेकर आये दिन सुर्खियों में रहने वाले संत गहिरा गुरू विश्वविद्यालय का अब एक और कारनामा सामने आया है। शैक्षणिक सत्र 2022-23 में अनुाीर्ण तथा पूरक आये विद्यार्थियों द्वारा पुनर्मूल्यांकन का फार्म भरे जाने के बाद पुनर्मूल्यांकन का परिणाम जारी किये बगैर अब विश्वविद्यालय द्वारा पूरक परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी गयी है जिसे लेकर महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं में आक्रोश पनप रहा है।
ज्ञात हो कि सत्र 2022-23 की विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा आयोजित की गई थी जिसके बाद बहुत से छात्र अनुतीर्ण हुए थे एवं अपने परीक्षा परिणाम से काफी नाखुश थे। इसके पश्चात विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन माध्यम से पुनर्मूल्यांकन का प्रक्रिया अपनाकर छात्रों से ऑनलाइन आवेदन लिया। विभिन्न संकायों के परिणाम जारी किये जाने के बाद अभी भी कुछ संकाय बचे हुए हैं जिनके पुनर्मूल्यांकन परिणाम जारी नहीं किये जा सके हैं जिनमें बीएससी व बीसीए शामिल हैं। इस बीच विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा पूरक परीक्षा के लिये तिथि निर्धारित करते हुए वेबसाईट में प्रवेश पत्र भी जारी कर दिये गये हैं जिसे लेकर छात्र असमंजस हैं तथा अब विश्वविद्यालय के इस लचर कार्यप्रणाली को लेकर उनमें आक्रोश पनप रहा है। विश्वविद्यालय की लापरवाही का खामियाजा छात्रों को किस तरह भुगतना पड़ रहा है इसका एक और ताजा उदाहरण देखने को मिल रहा है। छात्रों ने बताया कि सरगुजा विश्वविद्यालय द्वारा जारी किये गये पुनर्मूल्यांकन के परिणाम दो अलग-अलग वेबसाईटों में जारी किये गये हैं एक रोल नंबर को एक साईट में जहां नॉट डिक्लियर बता रहा है तो वहीं दूसरे वेबसाईट पर उसी रोल नम्बर को नो चेंज बता रहा है। इससे छात्रों को समझ नहीं आ रहा है कि क्या करें क्या न करें।
आजाद सेवा संघ ने सौंपा ज्ञापन विश्वविद्यालय की लचर कार्यप्रणाली को लेकर आजाद सेवा संघ के पदाधिकारियों व सदस्यों ने आज कुलसचिव विनोद एक्का को ज्ञापन सौंपकर पुनर्मूल्यांकन के परिणाम शीघ्र जारी करने तथा पूरक परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाये जाने की मांग की जिसपर कुलसचिव ने पूरक परीक्षा की तिथि बढ़ाने पर विचार करने का आश्वासन दिया है। आज ज्ञापन सौंपने के दौरान संघ के प्रतीक गुप्ता, अभिनव चतुर्वेदी सहित अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply