सूरजपुर@पुलिस अधीक्षक का थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश,अवैध कार्यो पर लगाए शत-प्रतिशत अंकुश

Share

जनता की शिकायत पर फौरन एक्शन लेते हुए कार्यवाही करने का दिया निर्देश

सूरजपुर,07 दिसम्बर 2023 (घटती-घटना)। बुधवार, 06 दिसम्बर को पुलिस अधीक्षक आई कल्याण एलिसेला ने कार्यालय के सभाकक्ष में क्राईम मीटिंग आयोजित कर अवैध कार्यो पर शत-प्रतिशत अंकुश लगाने थाना-चौकी प्रभारियों को कड़े निर्देश दिए है। उन्होंने लंबित समस्त अपराधों, शिकायतों की बारीकी से समीक्षा करते हुए सभी मामलों का गुणवाापूर्ण जांच करने, किसी भी शिकायत को अनावश्यक लंबित न रखने, आमजनता के समस्या-शिकायतों पर म्ीक एक्शन लेने के निर्देश दिए है।
बैठक में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि थाना-चौकी प्रभारी अपने क्षेत्र में एक्टिव रहकर पूरी ऊर्जा से कार्य करें, पुलिस के पास आने वाला कोई भी फरियादी निराश होकर न जाए, पीडि़त की समस्या को शालीनतापूर्वक सुने और संबंधित के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाए, उन्होंने कड़े लहजे में कहा कि पुलिस की कार्यवाही निष्पक्ष होगी तभी पीडि़त को न्याय मिलेगा, क्षेत्र में बेहतर पुलिसिंग कर आमजनता के भरोसे को और बढ़ाए, फरार आरोपियों की पतासाजी गंभीरतापूर्वक कर गिरफ्तारी सुनिश्चित की किए जाए तथा शराब पीकर वाहन चलाने और गाड़ी चलाने के दौरान फोन में बात करने एवं लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाकर एक्सीडेंट करने वाले चालकों के ड्राईविंग लायसेंस निलंबित कराने की कार्यवाही की जाए।
पुलिस अधीक्षक ने प्रभारियों को कहा कि वर्ष 2023 समाप्ति की ओर है लंबित मामलों को शून्य करने को लेकर बारीकी से जांच कर निकाल करें किन्तु निराकरण में पूर्ण सावधानी बरती जाए, आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस राजपत्रित अधिकारी व थाना प्रभारी को शहर-गांव में पेट्रोलिंग करने तथा पुलिसिंग में लापरवाही नहीं बरतने के सख्त निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल, सीएसपी एस.एस.पैंकरा, एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी, एसडीओपी प्रेमनगर नरेन्द्र सिंह पुजारी, एसडीओपी प्रतापपुर अरूण नेताम, डीएसपी अजाक पी.डी.कुजूर, डीएसपी नंदिनी ठाकुर, महालक्ष्मी कुलदीप, सिरिल एक्का, रितेश चौधरी, प्रशिक्षु डीएसपी स्निग्धा सलामे, सभी थाना-चौकी प्रभारीगण मौजूद रहे।


Share

Check Also

कोरबा @राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर कोरबा पुलिस द्वारा स्कूल एवं कोलेज मे प्रतियोगिता आयोजित

Share कोरबा 27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस स्मृति दिवस (21 …

Leave a Reply