Breaking News

बिलासपुर@!आईपीएस करेंगे 3 पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच

Share


बिलासपुर,02 दिसम्बर 2023 (ए)।
न्यायधानी में महिला से लूट के मामले में पुलिस की लापरवाही को आईजी अजय यादव ने गंभीरता से लिया है। लूट की शिकार महिला जब थाने में शिकायत दर्ज करवाने पहुंची तो लूट की जगह चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। न तो सीसीटीव्ही खंगाले गए न ही घटनास्थल पर किसी प्रत्यक्षदर्शी का बयान ही लिया गया। शिकायत के बाद भड़के आईजी अजय यादव ने नगर कोतवाल समेत दो एएसआई के खिलाफ जांच के निर्देश आईपीएस पूजा कुमार को दिए हैं।
मिली जानकारी के अनुसार घटना 22 नवंबर की है। तेलीपारा आरके बूट हाउस गली नंबर 3 निवासी 47 वर्षीय अलका गुप्ता पिता चंद्र प्रकाश गुप्ता सूर्या होटल के पीछे कश्यप कॉलोनी से ट्यूशन पढ़कर पैदल घर वापस आ रही थी। जब अपने घर की गली गली नंबर 3 के पास शाम करीब 5ः45 बजे पहुंची थी तब एक्टिवा में सवार तीन लोग आए उनमें से एक युवक ने महिला के कंधे में लटके हैंड बैग पर्स को छीन लिया और फरार हो गए महिला ने तत्काल घटना की शिकायत कोतवाली थाने में पहुंचकर दर्ज करवाई।
महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि उनके बैग में मोबाइल पर्स, चश्मा, डायरी, अलमारी की चाबी थी। पुलिस ने लूट की बात बताने के बाद भी पीडç¸ता से आवेदन लेकर चोरी की धारा 379, 34 के तहत कार्यवाही की औप चारिकता पूरी कर ली। कोतवाली पुलिस के अनुसार घटना में बल प्रयोग नहीं हुआ है इसलिए चोरी की धारा जोड़ी गई। मामले में शिकायत मिलने के बाद आईजी अजय यादव ने टीआई से नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा। आईजी के स्पष्टीकरण मांगने पर बल प्रयोग नहीं होने के चलते चोरी की धारा जोड़ने जैसी तथ्यहीन जवाब दिए गए। जिससे नाराज आईजी ने मामले की केस डायरी परीक्षण कर अवलोकन किया।


Share

Check Also

बलरामपुर@पीएम जनमन के तहत लाभान्वित हो रहे है΄ पीवीटीजी जनजातिय समुदायबुनियादी सुविधाए΄ पहु΄च रही घर-घर तक

Share बलरामपुर,11 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। प्रधानम΄त्री जनमन योजना के अ΄तर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के …

Leave a Reply