नई दिल्ली@दिल्ली वक्फ बोर्ड भर्ती मामलाः कोर्ट ने आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ाई

Share


नई दिल्ली,02 दिसंबर
2023 (ए)। दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती प्रक्रिया में कथित अनियमितताओं से संबंधित मामले में गिरफ्तार तीन व्यक्तियों की न्यायिक हिरासत दो सप्ताह के लिए बढ़ा दी गई है। इस मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान भी आरोपी हैं।
प्रवर्तन निदेशालय ने एक आवेदन में दावा किया कि मामले की जांच जारी है, जिसके बाद विशेष न्यायाधीश विकास ढुल ने आरोपियों जीशान हैदर, दाउद नासिर और जावेद इमाम सिद्दीकी की न्यायिक हिरासत उनकी पहले दी गई 14 दिन की जेल की अवधि समाप्त होने पर 15 दिसंबर तक बढ़ा दी।
आरोपी की ओर से पेश होते हुए, वकील नितेश राणा ने तर्क दिया कि रिमांड आवेदन पूरी तरह से यांत्रिक है और इसमें हिरासत बढ़ाने के लिए कोई सामग्री नहीं है। राणा ने कहा, आरोपी को तुरंत रिहा किया जाना चाहिए।” दूसरी ओर, केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि जांच जारी है। हैदर के वकील नितेश राणा ने दलील दी कि वह पहले ही चार बार जांच में शामिल हो चुके हैं और ईडी ने आरोपी को अवैध तरीके से गिरफ्तार किया है।
उन्होंने कहा था कि आरोपी व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए ईडी के पास पर्याप्त सामग्री उपलब्ध नहीं है। तर्क दिया गया कि गोलमोल जवाब देना और असहयोग उन्हें गिरफ्तार करने का आधार नहीं हो सकता। राणा ने दावा किया था कि ईडी ने उनके मुवक्किलों को कानून द्वारा निर्धारित 24 घंटे की सीमा से अधिक, लगभग 30 घंटे की हिरासत के बाद पेश किया और मेरे मुवक्किल ने अपराध की आय से कोई निपटारा नहीं किया है। इस मामले में यह आरोप शामिल है कि खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए 32 लोगों को अवैध रूप से भर्ती किया।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply